सरकार ने बदला मोटर इंश्योरेंस से जुड़ा बड़ा नियम ~ अब इस पैटर्न के हिसाब से देना होगा प्रीमियम

New Motor Vehicle Act For Insurance News : आईआरडीएआई (IRDAI) ने मोटर इंश्योरेंस को लेकर एक नया नियम बनाया है, जो कि गाड़ी ड्राइव करने वालों के लिए महत्वपूर्ण है। इंश्योरेंस रेगुलेटर (Insurance Regulator) के इस नियम से लोगों को राहत मिलेगी।

अगर आप अच्छे से ड्राइव करते हैं तो यह नियम आपके लिए लाभदायक है। वहीं खराब ड्राइव करने वालों को नियम में कोई राहत नहीं है। सुरक्षित ड्राइव करने वालों को कम प्रीमियम देना होगा तो वहीं असुरक्षित ड्राइव करने वालों को अधिक प्रिमियम देना पड़ेगा।

नियम के मुताबिक अगर आपके पास एक से अधिक गाड़ी हैं तो एक ही इंश्योरेंस प्रीमियम से कवर कर सकते है। आपके गाड़ी चलाने के तौर-तरीकों से ही प्रीमियम रेट तय होगा।

जीपीएस से पता चलेगा पैटर्न

आईआरडीएआई (IRDAI) के मुताबिक ड्राइविंग पैटर्न आपके जीपीएस (GPS) से पता चलेगा। इसके लिए आपके गाड़ी में एक डिवाइस लगाई जाएंगी। इसी से इंश्योरेंस कंपनी को ड्राइविंग पैटर्न का पता चलेगा। इसी को देखने के बाद आपके इंश्योरेंस रेट को तय किया जाएगा। आप इस नियम का फायदा आराम से उठा सकते हैं । अब टेक्नोलॉजी के मदद से इसे तय किया जाएगा ।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि