Connect with us

ऑटोमोबाइल

आखिरकार लॉन्च हुआ टाटा का नया इलेक्ट्रिक ट्रक, धांसू है बैटरी बेकअप

Published

on

Electric Mini Truck

भारत में टाटा मोटर्स गाड़ीयों की एक प्रमुख कंपनी मानी जाती है। टाटा मोटर्स का छोटा हाथी पहले से बाजार में काफी इस्तेमाल होने वाला मिनी ट्रक था। अब कंपनी ने टाटा ऐस कमर्शियल मिनी ट्रक को इलेक्ट्रिक वाहनों (Tata Ace Commercial Electric Mini Truck) में शुमार कर दिया है।

टाटा ऐस इवी कमर्शियल वाहन को लॉन्च करने के साथ ही टाटा मोटर्स ने कई ई-काॅमर्स कंपनियों से समझौता किया है। जिसमें flipkart व Amazon प्रमुख हैं।

कंपनी का दावा, पहले ही मिले 39000 युनिट्स के ऑर्डर

कंपनी का दावा है कि ग्राहकों को जरूरत को ध्यान में रखते हुए लॉन्च किया गया है। इस कमर्शियल वाहन को पहले ही 39000 युनिट्स के ऑर्डर मिल चुके हैं। ये इलेक्ट्रिक वाहन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करेगा और एक बार अगर चार्ज हो गया तो कंपनी का दावा है कि 150 किमी का सफर आसानी से तय हो जाएगा।

टाटा ऐस कमर्शियल मिनी ट्रक (Tata Ace Commercial Electric Mini Truck) की कीमत पांच से छह लाख रुपये

टाटा ऐस कि शुरुआती कीमत चार लाख रुपये से लेकर साढ़े पांच लाख रुपये (एक्स शो रुम) तक जाती है। जबकि इलेक्ट्रिक कमर्शियल इवी की कीमत छह से सात लाख के बीच हो सकती हैं। फिलहाल इसकी कीमत छह लाख पचास हजार रुपये बताई जा रही है।

टाटा ऐस कमर्शियल इवी की क्या है क्वालिटी?

कंपनी का दावा है कि यह हर मौसम में चलने के अनुकूल है। इसमें एडवांस बैटरी कूलिंग सिस्टम और रिजनरेटिव सिस्टम से लैस है। इस इलेक्ट्रिक वाहन से 600 किलोग्राम तक का भार ढोया जा सकता है। फास्ट चार्जर से इसे दो घंटे में चार्ज किया जा सकता है।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >