बिहार: सरकार गिरने के बाद नीतीश कुमार फिर लेंगे CM की शपथ- तेजस्वी यादव बनेंगे डिप्टी सीएम!

Bihar: बिहार के सियासी गलियारों में उस वक्त घमासान मचा गया, जब सत्तारूढ़ जनता दल यूनाइटेड (JDU) और भारतीय जनता पार्टी (BJP) का गठबंधन टूट गया गया, जिसके बाद मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आवास पर जदयू (JDU) के विधायकों की एक बैठक (Nitish Kumar again takes oath for CM) आयोजित करवाई गई।

इस बैठक का नतीजा भाजपा के साथ जदयू का गठबंधन करने का निर्णय हुआ। जदयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह (Lalan Singh) ने यह जानकारी प्राप्त करवाई कि जदयू-भाजपा गठबंधन अब आधिकारिक रूप से बिखर गया है। पार्टी की बैठक में जेडीयू के विधायकों, सासंदों और नेताओं ने साफ कह दिया है कि वे नीतीश कुमार के साथ हमेशा खड़े हैं।

नीतीश कुमार ने आज शाम 4 बजे इस्तीफा दिया, जिसके बाद वह महागठबंधन नेता तेजस्वी यादव (Tejasvi yadav )से मिले। इसी दरमियां उन्होंने राबड़ी देवी से भी मुलाकात की। साथ ही उन्होंने साल 2017 में महागठबंधन छोड़ने को लेकर अफसोस भी किया। मुलाकात के बाद नीतीश कुमार को गठबंधन का नेता चुना गया। नीतीश कुमार और तेजस्वी यादव राजभवन पहुंचे और उन्होंने राज्यपाल से मिलकर सरकार बनाने का दावा किया। उनके पास 164 विधायकों का समर्थन है। कुल 7 पार्टियां मिलकर बिहार की सरकार चलाएंगे।

नीतीश कुमार का कल दोपहर 2 बजे शपथ ग्रहण होगा। नीतीश मुख्यमंत्री बनेंगे तो तेजस्वी यादव उपमुख्यमंत्री का पद संभालेंगे।

यह भी पढ़ें– Bihar Jobs : बिहार में आने वाली है नौकरियों की बम्पर भरमार, इन पदों पर होंगी भर्तियां

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि