बिहार के LNMU के छात्र के मार्कशीट में नंबर देख उड़े होश ~100 का पेपर, नंबर आ गए 151, मचा बवाल

Bihar LNMU News : बिहार (Bihar) की शिक्षा व्यवस्था की चर्चा हमेशा सुर्खियों में बनी रहती है। यहां के बोर्ड परीक्षा से लेकर विश्वविद्यालय के परीक्षा तक में लापरवाही सामने आ ही जाती है। लेकिन इस बार तो एक गजब का मामला सामने आया है। जिसे सुनने के बाद हर कोई सोचने पर मजबूर हैं। दरभंगा (Darbhanga) के एक छात्र को 100 नंबर के पेपर में 150 नंबर मिले हैं। जिसके बाद शिक्षा व्यवस्था पर सवाल उठ रहे हैं।छात्र खुद इस बात से हैरान है। जबकि विश्वविद्यालय प्रशासन टाइपिंग की गलती बता रहा है।

क्या हैं पूरा मामला

Bihar News Today : यह पूरा मामला दरभंगा (Darbhanga) के ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी (Lalit Narayan Mithila University) का है। यहां से एक छात्र बीए की पढ़ाई कर रहा है। ग्रेजुएशन का ये छात्र 100 नंबर के एक पेपर का परीक्षा दिया था। लेकिन जब उसने रिजल्ट देखा तो उसे 151 नंबर मिले हैं। इसके बाद छात्र हैरान हो गया। राजनीति विज्ञान के पेपर में उसे ये नंबर मिले हैं। छात्र ने कहा कि मैंने इसकी जानकारी विश्वविद्यालय में दी है।

वहीं इस मामले में यूनिवर्सिटी का कहना है कि टाइपिंग के गलती के वजह से यह हुआ है। छात्र को जल्द ही दूसरी मार्कशीट दी जाएगी। विश्वविद्यालय के इस गलती से फिर से बिहार के शिक्षा प्रणाली पर सवाल उठ रहे हैं। बताया जा रहा है कि ललित नारायण मिथिला यूनिवर्सिटी (LNMU Latest News) में इस तरह के पहले भी मामले सामने आए हैं। बिहार पहले से ही शिक्षा प्रणाली को लेकर सवालों के घेरे में रहा है ।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि