Connect with us

गोपालगंज

रामेश्वर कर्तानाथ धाम के श्रद्धालुओं के लिए बड़ी सौगात, अब भक्तों के आकर्षण का केंद्र बनेगा

Published

on

Baba Rameshwar Kartanath Dham

धर्म में लोगों की आस्था के आगे दुनिया में कोई और चीज़ नही टिकती। लोगों की आस्था को देखते हुए गोपालगंज ज़िला मुख्यालय से 20 किलोमीटर उत्तर कुचायकोट प्रखंड से दूर दियारा क्षेत्र में स्थित भोजछापर गांव (Bhoj Chhapar Village) में बाबा रामेश्वर कर्ता नाथ धाम (Baba Rameshwar Kartanath Dham) स्थित है।

रामेश्वर कर्तानाथ धाम में होगा कला और संस्कृति का समावेश

बताया जाता है कि आने वाले वक्त में ये स्थल ज़िले का फेमस पर्यटन स्थल होगा। यूपी और बिहार का सीमावर्ती इलाक़ा होने के चलते यूपी से भारी तादाद में श्रद्धालुओं का तांता लगेगा। कला और संस्कृति मंत्रालय के ज़रिए बाबा कर्तानाथ धाम महोत्सव इस प्रमुख जगह के लिये कारगर साबित होगा।

6 करोड़ 36 लाख रुपये का पास हुआ बजट

बता दे कि 2021 में पर्यटन मंत्रालय द्वारा मंदिर परिसर को खूबसूरती देने की पहल शुरू की गई। इस धाम की प्रगति के लिए पर्यटन मंत्रालय द्वारा एनएच -27 पर तीन शानदार द्वार, मंदिर प्रांगण के पास भवन, महिला और पुरुष के लिए मॉडर्न शौचालय, मास्क लाइट और मंदिर के सुंदरीकरण समेत अलग अलग योजनाओं के लिए 6 करोड़ 36 लाख रुपये की राशि भी मंज़ूर की जा चुकी है। जल्द ही निर्माण कार्य शुरू किया जाएगा।

इस पूरे काम से जुड़े पूर्व विधान पार्षद आदित्य नारायण पांडेय ने बताया “पर्यटन मंत्रालय के ज़रिए एनएच – 27 पर ही कोहवा बाज़ार और मंदिर स्थल प्रांगण में तीन हाई मास्क लाइट का इंतजाम किया जाएगा।” सोलर पैनल से जुड़े आधुनिक तकनीकी से शिवलिंग के ऊपर अविरल रूप से जल गिरेगा। भव्य और आकर्षक रूप से बनाया जाने वाला यह सिंह द्वार लोगों के आकर्षण का विशेष केंद्र बनेगा।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >