4 साल के बच्चे को जहरीले कोबरा सांप ने जैसे ही डंसा, वैसे ही सांप मर गया ~ सबके उड़े होश

Gopalganj News: एक कहावत है ”सांप का डंसा पानी भी नहीं मांगता” और सही भी है, अगर सांप किसी को डंस ले तो इंसान का बचना मुश्किल होता है। क्योंकि सांप का जहर इंसान का शरीर नहीं झेल सकता है। लेकिन गोपालगंज (Gopalganj) के बरौली (Barauli) से एक ऐसा मामला सामने आया है जिसने सबके होश उड़ा कर रख दिया है।

दरअसल, यहां एक चार साल के बच्चे को जहरीले सांप ने डंस लिया लेकिन बच्चे को कुछ नहीं हुआ। पर सांप ने तड़प तड़प कर खुद दम तोड़ दिया। 30 सेकंड के भीतर घटी यह पूरी घटना बेहद अजीब थी। जिसने सुना जिसने देखा सब हैरान है क्योंकि ऐसा होना संभव नहीं है। लेकिन सवाल यह उठता है कि अगर ऐसा हुआ तो हुआ कैसे? आखिर उस बच्चे में क्या बात थी? आइए जानते हैं –

सांप ने तड़प-तड़प कर तोड़ा दम

Barauli News : अनुज नाम का यह 4 साल का बच्चा अपने मामा के घर गया हुआ था। जहां वह शाम के वक्त अपने कुछ दोस्तों के साथ खेल रहा था। इसी दौरान खेत की तरफ से तेजी से एक कोबारा सांप आया और अनुज के पैरों में डंस में लिया। सांप को देख बाकि के बच्चे अनुज को छोड़ वहां से भाग गए।

लेकिन जब वहां पर मौजूद लोगों की नजर सांप पर पड़ी तो सभी लाठी डंडा लेकर सांप को मारने और बच्चे को बचाने के लिए सांप की तरफ दौड़े। लेकिन जब तक सभी लोग सांप के पास पहुंचे सांप की मृत्य हो चुकी थी और बच्चा फिर से पास में खेलने लगा था।

सांप को अस्पताल लेकर पहुंचे

इस घटना के बाद अनुज के माता – पिता उसे सदर अस्पताल लेकर पहुंचे, जहां डॉक्टरों ने उसे स्वस्थ बताया। तब परिजन ने डॉक्टरों को वो मृत सांप भी दिया ताकि वह सांप की सही तरीके से पहचान कर बच्चे का इलाज कर सकें। जैसे ही अस्पताल में इस घटना के बारे में पता चला सभी हैरान रह गए कि आखिर एक बच्चे को डंसने के बाद सांप खुद कैसे मार गया? हालांकि, सच क्या है, ऐसा कैसे हुआ? सांप कैसे मरा इस बात की जानकारी अभी नहीं लग पाई है।

Ruchi Jha, Delhi 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि