Connect with us

गोपालगंज

हथुआ हॉस्पिटल में मां ने दिया अजीबोगरीब बच्चे को जन्म ~ देखने के लिए उमड़ी भीड़

Published

on

hathua hospital strange baby born

हथुआ हॉस्पिटल में मां ने दिया अजीबोगरीब बच्चे को जन्म ~ देखने के लिए उमड़ी भीड़: 

गोपालगंज के हथुआ के हॉस्पिटल में एक अजीबोगरीब बच्चा के जन्म का मामला सामने आया है बताया जा रहा है की हथुआ के हॉस्पिटल में एक महिला ने एक विचित्र बच्चे को जन्म दिया है। बच्चे का चेहरा असाधारण है और शरीर पर अजीब तरह की बनावट है साथ ही शरीर पर मोटी क्रीम कलर की परत है जो दिखने में एक दम से विचित्र है। इस तरह की घटना पूरे हथुआ क्षेत्र में कौतूहल और चर्चा का विषय बना हुआ है। इस बच्चे को देखने के लिए आस पास के लोगों की भीड़ बनी हुई है।

hathua hospital strange baby born

हथुआ अनुमंडल के हॉस्पिटल के चिकित्सा पदाधिकारी रमेश राम के अनुसार अस्पताल में सुबह 5 बजे या 5:30 बजे पर बच्चे ने जन्म लिया और महिला की फुल टर्म प्रेग्नेंसी थी जो 37 वीक का बच्चा था। थोड़ी देर बाद बच्चे की मृत्यु हो गयी। महिला की जांच कहीं ओर चल रही थी तथा महिला की डिलीवरी हथुआ हॉस्पिटल में हुई थी। महिला का पहले जांच केंद्र से अल्ट्रासाउंड नहीं करवाया हुआ था जब महिला को लेबर दर्द हुआ तो उन्हें हॉस्पिटल में लाया गया फिर डिलीवरी के बाद ऐसा विचित्र बच्चा देखने को मिला।

मिली जानकारी के अनुसार गोपालगंज के हथुआ स्थित सरकारी हॉस्पिटल में अजीब शक्ल बच्चे का जन्म सबके लिए कोतुहल का विषय बना हुआ है ओर नवजात को देखकर चिकित्सक और हॉस्पिटल के स्टॉफ ही नहीं, परिजन भी हतप्रभ हैं। चिकित्सक का कहना है कि दुनिया में इस तरह के चंद मामले ही अब तक सामने आए हैं जो रेयरेस्ट ऑफ द रेयर टाइप के मामले होते है।

चिकित्सा पदाधिकारी के अनुसार प्रेगनेंसी में महिला का बहुत अच्छे से ध्यान रखना जरुरी होता है औऱ महिला को आयरन से भरपूर चीज़ें खिलानी चाहिए औऱ साथ ही टाइम तो टाइम डॉक्टर की सलाह पर चेक अप करवाते रहना चाहिए।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >