Connect with us

बिहार

बिहार: दुल्हन को लाने के दूल्हे ने 165 KM का किया रास्ता तय, आते वक्त दूरी रह गई महज 85 KM!

Published

on

Mungar Ganga Bridge

Munger Ganga Bridge: यह बात 11 फरवरी 2022 की है जिस दिन बिहार (Bihar) के खगाड़िया शहर में  रेल सह सड़क श्रीकृष्ण सेतु (मुंगेर पुल-Mungar Ganga Bridge) को आमजन के लिए शुरू कर दिया गया था। मुख्यमंत्री नीतिश कुमार (CM Nitish Kumar) और केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) ने उस दिन पुल का उद्घाटन किया था। उस दिन के बाद से पुल को लोगों की आवाजाही के लिए पूरी तरह खोल दिया गया था, कईं लोग इस पुल पर अपनी यादों का संवारकर रखना चाहते थे इसलिए कभी सेल्फी लेकर तो कभी वहां से गुजरकर गंगा मैया के दर्शन करके- वह अपनी यादों को इस पुल और गंगा के मध्य हमेशा के लिए संजोयकर रख रहे थे- और इन्हीं लोगों की फेहरिस्त में शामिल थे- नवदंपति कन्हैया और साक्षी

शादी से पहले साक्षी को मायके जाने के लिए खूब मुश्किलों का सामना करना पड़ता था। लेकिन इस पुल के बन जाने से न केवल शाक्षी की सभी मुश्किलों का हल हुआ है, बल्कि उसके ससुराल और पीहर की दूरियां भी घट गईं। अब कन्हैया को भी अपनी दुल्हन को लाने में सहज और सुगमता मिल गई है। कन्हैया कुमार ने फरवरी की 10 तारीख को शादी की थी। लखीसराय के शाम्हो से मुंगेर के रास्ते हाथीदह पुल को पार कर बारात ने कुल 165 किलोमीटर का रास्ता तय किया था। जिसके बाद वह खगाड़िया के परबता प्रखंड के अंतर्गत कबेला गांव में शादी के लिए पहुंचे थे। शादी संपन्न होने के बाद उन्हें इसी रास्ते से होकर वापस लखीसराय आना था, वह आ ही रहे थे कि रास्ते में कन्हैया के जीजा का फोन आया और उन्हें पुल के उद्घाटन की सूचना प्राप्त करवाई, जिसके बाद दंपति और बारात इसी पुल से होकर गुजरी।

Mungar Ganga Bridge

दुल्हन साक्षी को जैसे ही इसकी खबर लगी उसकी खुशी का कोई ठिकाना न रहा और उसने बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) तथा प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) का धन्यवाद देते हुए कृतज्ञता व्यक्त की। क्योंकि इस पुल के जरिए साक्षी के ससुराल और पीहर के मध्य दूरी आधी हो गई थी। बारात जब मुंगेर पुल पर पहुंची तो नवदंपति ने मां गंगा का आशीर्वाद लिया। उस दौरान पुल पर मौजूद लोगों ने भी नवदंपति के सुखद जीवन को लेकर आशीर्वाद दिया और इस तरह मुंगेर पुल पर कन्हैया और साक्षी की शादी मुंगेर पुल (Munger Ganga Bridge) के संग यादों के एलबम में जुड़ गई।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >