बिहार में जुगाड़ का अद्भुत तड़का ~ नैनो कार से बना डाला हेलिकॉप्टर, अब करता शादी के लिए बुकिंग

बिहार: शादी में जाने वाली बारात को एक अलग और अनोखा रूप देने के लिए एक कारोबारी ने नैनो कार को ही हेलिकॉप्टर का रूप दे दिया है। इस कार कम हेलिकॉप्टर में अपनी बारात को ले जाने की अपनी तमन्न को दूल्हे जी बखूबी पूरी कर सकते हैं।

बिहार (Bihar) के पश्चिमी चंपारण (West Champaran) जिले के बगहा (Bagha) में इस गाड़ी को बनाया जा रहा है। अभी तक इस कार कम हेलीकॉप्टर का निर्माण कार्य भी पूर्ण नही हुआ है लेकिन इसको बुक करने के लिए बहुत से लोगों सामने आ रहे है। इस कार को हेलीकॉप्टर की शक्ल देने वाले कारीगरों का कहना है कि शादियों के लिए इसकी बुकिंग शुरू हो चुकी है।

डेढ़ लाख तक का आया खर्च

कार को हेलिकॉप्टर बनने वाले मेकर गुड्डू शर्मा ने नैनो कार को हेलीकॉप्टर में बदलकर एक अनूठा प्रयोग किया है। मेकर गुड्डू शर्मा ने हेलीकॉप्टर को लेकर कहा कि इसके निर्माण में तक़रीबन डेढ़ लाख तक का खर्च आया है और अगर इसको हाईटैक किया जाये तो दो लाख रुपये का खर्च आ सकता है। इस गाड़ी में इलेक्ट्रिक सेंसर का भी प्रयोग किया गया है ताकि इसको हाईटेक लुक दिया जाये।

20 से ज्यादा लोग कर चुके बुकिंग

इस हेलीकॉप्टर में लगे पंखे और लाइट सभी सेंसर से ही नियंत्रित है। इसके साथ ही हेलिकॉप्टर का फैन सेंसर के माध्यम से चलेगा। इसका निर्माण करने वाले लोगों के अनुसार इस गाड़ी के लिए अब तक 20 से अधिक बुकिंग इस साल के लिए फाइनल हो चुकी हैं।

टीवी पर होने वाली कई शादियों में दूल्हा अपनी दुल्हन को लेने के लिये हेलीकॉप्टर से जाता है। इस कारण बहुत से लोगों की भी यही इच्छा होती है लेकिन उनकी आर्थिक स्थिति हेलीकॉप्टर का समर्थन नही करती है। ऐसे में अब जब इस नए प्रकार के हेलीकॉप्टर का निर्माण किया गया है जिसका किराया भी लोगों के बजट में होगा तो लोगों के सपनो को पंख लग जायेंगे।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि