अब दिल्ली के ग्रामीण इलाकों में मिलेगा 24 घंटे साफ़ पानी,मनीष सिसोदिया ने किये 16.79 करोड़ मंजूर

Delhi Water Supply News : दिल्ली के ग्रामीण क्षेत्रों में दिल्ली सरकार अब पानी की सप्लाई और बेहतर बनाने जा रही है। सरकार ने सप्लाई के लिए पुरानी पाइप लाइन को हटा कर नई पाइप लाइन बिछाने के आदेश दिए हैं। इसको लेकर उपमुखमंत्री मनीष सिसोदिया ने जल बोर्ड द्वारा विभिन्न जगहों पर पाइपलाइन और सीवर लाइन बिछाने के प्रोजेक्ट को मंजूरी दे दी है। इस प्रोजेक्ट के पूरा होंने पर ग्रामीण क्षेत्रों में पेय आपूर्ति और बेहतर हो जाएगी। इस प्रोजेक्ट पर कुल 16 करोड़ से भी अधिक रुपये खर्च होंगे।

जलापूर्ति को लेकर मनीष सिसोदिया ने कहा कि केजरीवाल सरकार बेहतर पेय जल पहुंचाने के लिए प्रतिबद्ध है। राजधानी में 24 घंटे इसको लेकर काम किया जा रहा है। सीवर लाइन और पाइप लाइन बिछाने में बेहतर क्वाॅलिटी का इस्तेमाल करने का निर्देश दिया गया है।

यहां बदले जाएगे पाइप लाइन

पाइप लाइन बदलने की योजना में हसनपुर गांव पंडवाला खुर्द, मटियाला के खेड़ा डाबर गांव और सारंगपुर गांव में पुरानी क्षतिग्रस्त पानी की लाइनों को बदलने की मंजूरी दी गई है। वहीं बुराड़ी के नंगली पुना, झरौदा हरिजन बस्ती व कमल विहार में भी पाइप लाइन को बदला जाना है। लक्ष्मी नगर के मंगल बाजार रोड से विकास मार्ग ट्रंक सीवर तक मुख्य पेरिफेरल सीवर लाइन , गणेश नगर – द्वितीय से मधुबन चौक तक मुख्य पेरिफेरल सीवर लाइन , साउथ गणेश नगर से गणेश चौक तक मुख्य पेरिफेरल सीवर और आर के पुरम के शांति निकेतन सीवर लाइन को बदला जाएगा। सीवर लाइन बदले जाने पर निकलने वाली मिट्टी को पार्कों में डाला जाएगा।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि