7th Pay Commission: केंद्र सरकार का तोहफा, अबकी बार DA 38 फीसदी के पार!

7th Pay Commission: केंद्र सरकार ने एक ऐसा फैसला लिया है जिससे जल्द ही केंद्रीय कर्मचारियों की लॉटरी लगने वाली है। दरअसल, केंद्रीय कर्मचारियों और पेंशनर्स के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में एक बार फिर 4 फीसदी तक की बढ़ोतरी होने की संभावना जताई जा रही है। ऐसा माना जा रहा है कि कर्मचारियों का जुलाई-अगस्त में महंगाई भत्ता और महंगाई राहत में 4 फीसदी तक की बढ़ोतरी हो सकती है। अगर ऐसा होता है कर्मचारियों और पेंशनभोगियों का डीए और डीआर 34 से बढ़कर 38 फीसदी हो जाएगा।

बता दें कि, केंद्रीय कर्मचारियों के महंगाई भत्ते और महंगाई राहत में दो बार रिविजन किया जाता है। जिसमें से 1 जनवरी और दूसरा जुलाई के महीने में दिया जाता है। जनवरी में किए गए रिविजन के बाद सरकार ने 30 मार्च को डीए और डीआर में 3 फीसदी की बढ़ोतरी की थी। जिसके बाद यह बढ़कर 31 से 34 फीसदी हो गया था। वहीं, अगर जुलाई में डीए और डीआर में रिवीजन होता है, तो इसमें फिर 4 फीसदी की बढ़ोतरी देखने को मिल सकती है। इस बढ़ोतरी से 50 लाख से अधिक सरकारी कर्मचारियों और 65 लाख पेंशनभोगियों को काफी फायदा पहुंचेगा। बता दें, कि साल 2021 में केंद्र ने महंगाई भत्ता और महंगाई राहत को 17 फीसदी से बढ़ाकर 28 प्रतिशत कर दिया था। जिसके बाद कोरोना वायरस महामारी के कारण लगभग डेढ़ साल से यह डीए रुका हुआ था। (7th Pay Commission)

ड्राइविंग लाइसेंस को लेकर मोदी सरकार ने किए बड़े बदलाव- घर बैठे बनवाएं लाइसेंस

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि