आश्रम चौक पर इस महीने से मिलेगी जाम से मुक्ति- होने वाला है 6 लेन फ्लाईओवर तैयार!

Ashram Chowk News: दिल्लीवासियों के लिए एक अच्छी खबर है। आश्रम चौक पर बन रहे स्ट्रेच को नवंबर में पूरा करने का लक्ष्य रखा गया है। स्ट्रेच का निर्माण काम खत् हो जाने से दिल्ली और नोएडा के बीच आने जाने वाले राहगीरों को बड़ी राहत मिलेगी। निर्माण काम खत्म करने के लिए अगली तैयारियां चरण में है। बीते दिनों उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया (Deputy CM Manish Sisodia) ने मौके पर निरीक्षण किया तथा इस बाबत इंजीनियरों से बातचीत की। इसके लिए अतिरिक्त व्यवस्था भी करने की बात कही है।

इस संबंध में PWD मंत्री मनीष सिसोदिया ने कहा कि व्यस्त रोड के बीच फ्लाईओवर बनाना चुनौतीपूर्ण था, लेकिन कुशल अभियंताओं तथा कर्मचारियों के माध्यम से इस चुनौती को सफलतापूर्वक खत्म किया जा सका है। उन्होंने कहा कि आश्रम फ्लाईओवर का काम अगले महीने यानी नवंबर तक पूरा हो जाएगा। जिसके बाद यह जनता के लिए खुल जाएगा, जिससे नोएड के साथ पूर्वी दिल्ली के अन्य हिस्सों से दक्षिणी दिल्ली आने जाने वाले लाखों राहगीरों को बड़ी राहत मिलेगी।

Aashram

इंजीनियरों के मुताबिक रोड पर गाड़ियों का लोड बहुत अधिक है। जिसके कारण कई चुनौतियों का सामना करना पड़ रहा है। फ्लाईओवर के सभी पिलर्स खड़े किए जा चुके हैं और अब यहां पर गार्डर डालने का काम किया जा रहा है। क्योंकि यह रूट बेहद व्यस्त रहता है, इसलिए निर्माण कार्य रात 12 बजे से सुबह 5 बजे तक हो पाता है। अगर इस दौरान भी ट्रैफिक पुलिस बोलती है तो काम बंद कर दिया जाता है। सिसोदिया ने अधिकारियों को निर्देश दिया की अतिरिक्त मशीन लगाकर नवंबर तक हर हाल में निर्माण कार्य पूर्ण कर लें। बता दें, कोरोना के कारण भी इस फ्लाईओवर का काम रुका रहा था।

128 करोड़ से अधिक रुपये होंगे खर्च

इस परियोजना में 128 करोड़ रुपए का (Ashram Chowk News) खर्च आना है । फ्लाईओवर की लंबाई 1425 मीटर होंगी, जिसमें कई  रैंप भी शामिल होंगे। छह लेन वाले इस फ्लाईओवर में तीन लेन दक्षिणी दिल्ली से सराय काले खां (Sarai Kale Khan) जाने के लिए रहेंगी, जबकि अन्य तीन लेन आईटीओ (ITO) और सराय काले खां से दक्षिणी दिल्ली जाने के लिए रहेंगी। इसमें एलईडी लाइटों से पूरे फ्लाईओवर को जगमग किया जाएगा। वहीं महारानी बाग रेड लाइट पर पैदल यात्रियों के लिए सब-वे का निर्माण किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें-दिल्ली में बिल्डिंग ढही- 1 महिला सहित 7 लोग बने शिकार, बचाव अभियान जारी है

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि