Connect with us

दिल्ली + एनसीआर

Delhi Metro में अगर आप भी लैपटॉप बैग लेकर करते है सफ़र, तो जान लें चोर गिरोह का नया कारनामा

Published

on

delhi metro laptop bag chor

दिल्ली (Delhi) मेट्रो स्टेशन (Metro Station) पर यात्री के छूटे लैपटॉप बैग को चुराने के आरोप में दिल्ली पुलिस (Delhi Police) की मैट्रो यूनिट (Metro Unit) के स्पेशल स्टाफ ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार किया है। यह आदमी बापरौला का रहने वाला 45 वर्षीय किशन है। दरअसल, 20 जनवरी को पीयूष तिवारी नाम के एक युवक ने राजा गार्डन मेट्रो पुलिस स्टेशन में चोरी की ई – एफआईआर दर्ज कराई थी।

पीयूष ने बताया कि वो लक्ष्मी नगर से मेट्रो में सवार हुए थे और फिर कीर्ति नगर में उसने मेट्रो बदली थी। उसी दौरान कहीं उनका बैग छूट गया था।

बहुत तलाशने पर भी जब उन्हें बैग नहीं मिला तो, पीयूष ने पुलिस में कंप्लेंट की, जिसके आधार पर राजा गार्डन मेट्रो के पुलिस ने इस मामले में छानबीन की।

सभी रुट के सीसीटीवी किए चैक

स्पेशल स्टाफ के इंचार्ज इंस्पेक्टर अजय कुमार ने पीयूष द्वारा लिए गए सभी रुट पर लगे सीसीटीवी कैमरों को खंगाला,

जिससे पता चला की आरोपी पीयूष का बैग लेकर द्वारका मेट्रो स्टेशन से बाहर निकला था। यह भी एक यात्री था जिसने टोकन लेकर मेट्रो में यात्रा की थी।

ट्रैप लगाकर आरोपी को किया गिरफ्तार

डीएमआरसी (DMRC) की मदद से टोकन की पंचिंग डीटेल्स और एंट्री – एग्जिट की जानकारी जानकारी निकाली गई। जिसके बाद स्पेशल स्टाफ की टीम ने मंगलवार को आरोपी को मेट्रो स्टेशन पर ट्रैप लगाकर पकड़ लिया गया। पहले किशन ने अपने अपराध को मानने से इनकार कर दिया।

लेकिन जब पुलिस ने उसे सीसीटीवी फुटेज दिखाई जिसमें वह द्वारका स्टेशन पर लैपटॉप बैग लेकर जाता साफ दिखाई दे रहा था, तब उसने अपना जुर्म कबूल कर लिया। जिसके बाद किशन से सभी समान वापिस लेकर पीयूष के हवाले कर दिया गया।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >