सोनीपत से फरीदाबाद और नोएडा जाना अब होगा आसान, इस एलिवेटेड बाइपास रोड को मिली मंजूरी

Delhi NCR: दिल्ली-एनसीआर से सटे क्षेत्रों के रहने वालों के लिए एक अच्छी खबर है। सोनीपत से फरीदाबाद या नोएडा आने-जाने वालों को दिल्ली की भीड़भाड़ वाली सड़कों या ओवरब्रिज से गुजरने की जरूरत नही होगी। यहां सिग्नेचर ब्रिज से डीएनडी फ्लाईओवर तक बनने वाले एलिवेटेड बाइपास रोड़ का निर्माण किया जाएगा। इस पर यूटिपेक की मोहर लग गई है। इस बाइपास को को बनाने का मकसद आउटर रिंग रोड और रिंग रोड पर बढ़े ट्रैफिक को कम करना है। दिल्ली सरकार के मुताबिक ट्रैफिक व्यवस्था चरमराने से पहले बाइपास रोड़ का निर्माण करना महत्वपूर्ण है ।

13 किलोमीटर लंबा होगा एलिवेटेड बाइपास रोड

Private Companies makes Highway

13 किलोमीटर लंबा एलिवेटेड बाइपास रोड (Delhi NCR) यमुना के फ्लडप्लेन क्षेत्र से होते हुए डीएनडी फ्लाईओवर को जोड़ेगा। इस बाइपास रोड को आउटर रिंग रोड, रिंग रोड, बारापुला फ्लाईओवर, आईटीओ ,एनएच-24 से जोड़ा जाएगा। जमीन से करीब 20-22 फीट ऊंचाई होगा और एलिवेटेड बाइपास 6 लेन बनाने का प्लान है। इसका पहला हिस्सा गोपालपुर गांव से सलीमगढ़ फोर्ट तक और दूसरा पार्ट सलीमगढ़ -आईटीओ बाइपास से डीएनडी फ्लाईओवर तक बनना है । आईटीओ ब्रिज को जोड़ने के लिए दो एलिवेटेड लेफ्ट टर्न स्लीप रोड बनाए जाएंगे। विभिन्न लूप के माध्यम से ट्रैफिक को बांटने की तैयारी की गई है। इस बाइपास के बन जाने से शहर में जाम काफी छुटकारा मिल सकेगा। बाइपास रोड आगे जाने पर एनएच-24 से कनेक्ट किया जाएगा।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि