‘फरिश्ते दिल्ली के’ योजना को लेकर केजरीवाल ने किया दावा, अब तक बची 13000 लोगों की जान

Delhi Farishte Dilli: दिल्ली सरकार ने अपने महत्वकांक्षी योजना फरिश्ते दिल्ली के क्रियान्वन को लेकर अपनी पीठ थपथपाई है। दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) ने एक कार्यक्रम में कहा कि इस फरिश्ते योजना के तहत अब तक 13,000 लोगों की जाने बचाई गई है। अक्तूबर 2019 में शुरू की गई यह योजना लोगों को सड़क दुर्घटनाओं के शिकार हुए व्यक्तियों को बचाने के लिए प्रोत्साहित करती है। अरंविद केजरीवाल ने त्यागराज स्टेडियम (Tyagraj Stadium) में कहा कि सड़क हादसे में या अपात स्थिति में किसी को चिकित्सा सुविधा उपलब्ध (Delhi Farishte Dilli ) कराना मुश्किल हो जाता है। हमारी इस योजना ने इसका समाधान किया है।

अब तक 13,000 लोगों की बचाई गई जान

accident

‘फरिश्ते दिल्ली’ के योजना के तहत दिल्ली सरकार (Delhi Sarkar) सड़क हादसे के शिकार हुए पात्र लोगों इलाज का खर्च वहन करती है और उनकी मदद करने वालों को प्रोत्साहन देती है। फरवरी 2021 में, केजरीवाल ने ट्वीट किया था कि इस योजना से 1000 लोगों की जान बचाई गई है । सड़क हादसे में लोगों की मदद करना नेक काम है। अरविंद केजरीवाल ने कहा कि दुर्घटना के एक घंटे के भीतर अस्पताल में भर्ती कराना महत्वपूर्ण है। इससे 70 प्रतिशत लोगों की जान बच जाती है। केजरीवाल ने ये सारी बातें तिरंगा सम्मान समितियों के स्थापना के घोषणा के लिए आयोजित कार्यक्रम में कहीं। सच में दिल्ली सरकार के इस योजना की हर ओर तारीफ हो रही है।

पिता के साथ फूड स्टॉल पर काम करने वाला बना अफसर, पढ़ें रजा खान की सफलता की कहानी

 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि