क्या होता है डिजिटल रे’प, जिसका शिकार दरिंदे ने 4 साल की मासूम को बनाया

Digital Rape in Noida: दिल्ली-एनसीआर के इलाके में एक 4 साल की बच्ची के साथ डिजिटल रे’प का मामला सामने आया है। यह घटना नोएडा सेक्टर-37 के एक स्कूल में घटी, जहां वॉशरूम में एक 4 साल की बच्ची के साथ शख्स ने डिजिटल रे’प की वारदात को अंजाम दिया। सेक्टर-39 के थाने में POSCO एक्ट के अंतर्गत युवक के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है।

खबर के मुताबिक, नोएडा सेक्टर-30 की निवासी मासूम के शरीर पर तेज खुलजी हुई, जिसके बाद मां ने पाउडर लगाते वक्त उसके शरीर पर कई घाव देखे। मां ने जब मासूम से पूछा तब उसने अपनी आप बीती बताई। मां ने जैसे ही बच्ची की व्यथा सुनी, उसके तो जैसे पैरों तले जमीन ही खिसक गई, जिसके बाद सेक्टर-39 में परिजनों ने अज्ञात आरोपी के खिलाफ रिपोर्ट दर्ज करवाई। पुलिस ने बच्ची का मेडिकल टेस्ट करवा केस दर्ज कर लिया है। CCTV कैमरे की मदद से आरोपी की तलाश जारी है।

digital rape in india

पीड़िता की मां ने बताया कि बच्ची के साथ जब यह हैवानियत हुई, जब वह बेहद गुमशुम हो गई थी, काफी समय बाद बच्ची ने किसी तरह मां को अपनी परेशानी बताई, जिसके बाद इस घटना का पता चला। वहीं, एसीपी रजनीश वर्मा के मुताबिक, दिनांक 7-8 सितंबर के CCTV फुटेज से मालूम हुआ कि बच्ची दिनांक 7 सितंबर को स्कूल के वॉशरूम में जा रही है और कुछ समय बाद वापस लौटती है। इस पूरे मामले की आगे जांच जारी है तथा आरोपी की तलाश के लिए हर छोटी से छोटी गतिविधि पर पुलिस नजर गढ़ाए हुए है। फिलहाल, अज्ञात आरोपी के खिलाफ POCSO एक्ट के तहत केस दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है।

क्या होता है डिजिटल रे’प?

डिजिटल रेप का संबंध सोशल मीडिया, इंटरनेट या फिर (Digital Rape in Noida) ऑनलाइन मेथड से नहीं है, इसके डिजिटली नाम से सोशल मीडिया की ओर कतई न जाएं। हालांकि, इसके नाम से इसका अर्थ जाना जा सकता है। जैसा कि मालूम होता है डिजिटल रे’प दो शब्दों को जोड़कर बनाया गया है। डिजिट+रेप, यहांं डिजिट से मतलब हाथ या पैर की अंगुली से है। यदि महिला की सहमति के बगैर महिला के निजी अंगों को अंगुली या फिर अन्य तरीके से छेड़ा जाता है, तब यह रे’प की कैटगिरी में आता है, जिसे डिजिटल रे’प कहा जाता है।

यह भी पढ़ें- केजरीवाल का बड़ा ऐलान~ अगर नहीं किया ये काम तो नहीं मिलेगी बिजली में सब्सिडी

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि