दिल्ली में 90% शराब की दुकानों में लग सकता है ताला ? पढ़ें!! क्या है सील करने की पूरी वजह

नई दिल्ली : दिल्ली सरकार और नगर निगमों में नई आबकारी नीति को लेकर चल रही रार अब और बड़ा रुप ले सकती है क्यों कि नगर निगम अब इन शराब की दुकानों को सील करने की तैयारी में लगा हुआ है। बता दे कि अगर निगम ने इस पर कार्रवाई शुरु की तो राजधानी की 90 % वह शराब की दुकानें सील की जा सकती है जो नई आबकारी नीति के तहत खोली गई है।

शुक्रवार को दक्षिणी निगम की स्थायी समिति की बैठक में रिहायशी क्षेत्रों में खुली शराब की दुकानों पर कार्रवाई की मांग भाजपा पार्षादों ने की थी। इसमें नेता सदन इंद्रजीत सहरावत ने देवली गांव में खोली गई शराब की दुकान को बंद कराने की मांग की। उनका कहना है कि वह संपत्ति अवैध निर्माण के लिए चिन्हित है, और फिर भी वहां शराब की दुकान खोली गई है। ऐसे में इस दुकान को सील करना चाहिए।

इस मांग पर निगमायुक्त ज्ञानेश भारती ने समिति को बताया कि अगर समिति इस पर फैसला लेती है तो शराब की 90% नई और पुरानी दुकानें सील हो सकती है। स्थायी समिति के अध्यक्ष लेफ्टिनेंट कर्नल बीके ओबराय ने कहा कि वह जल्द से जल्द इस मामले की जांच कर इस पर फैसला लेंगे। बता दे कि दिल्ली के तीनों निगम इस नई आबकारी नीति का विरोध कर रहे है।

अब तक कितनी दुकानों पर लग चुका है ताला

नगर निगम ने दिल्ली में मौजूद अबतक 33 शराब की दुकानों पर ताला लगा दिया है। वहीं, 8 दक्षिणी दिल्ली, 20 उत्तरी दिल्ली और 5 पूर्वी दिल्ली के शराब की दुकानों पर ताला लगाया जा चुका है।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि