Connect with us

दिल्ली + एनसीआर

दिल्ली का हाईटेक आधुनिक सुविधाओं से लैस मेट्रो स्टेशन, एक साथ होगी 3000 गाड़ियों की पार्किंग

Published

on

nabi-karim-metro-station

Delhi Metro: दिल्ली में पार्किंग (Parking) की समस्या से सब परेशान है लेकिन अब आपको ओर परेशान होने की जरुरत नहीं है क्योंकि दिल्ली मेट्रो लेकर आया है आपकी परेशानी का हल! जी हां, दिल्ली में एक ऐसे मेट्रो स्टेशन (Metro Station) का निर्माण हो रहा है जहां एक साथ 3 हजार गाड़ियां पार्क हो सकती है।

क्या खास होगा इस मेट्रो स्टेशन में?

बता दे कि, नबी करीम स्टेशन (Nabi Karim Station) पर जल्द ही काम शुरु होने वाला है, इस मेट्रो स्टेशन पर आपको कार पार्किंग की सुविधा दी जाएगी।

इसी के साथ इस मेट्रो स्टेशन के जरिए अंडरग्राउंड स्टेशन फेज – 4 के जनकपुरी पश्चिम, आर. के. आश्रम मार्ग मेट्रो कॉरिडोर और प्रस्तावित इंद्रलोक-इंद्रप्रस्थ कॉरिडोर (Indralok Indraprasth Corridor) के बीच इंटरचेंज सुविधा प्रदान की जाएगी।

वहीं, मेट्रो स्टेशन पर तीन मंजिला कॉमर्शियल कॉम्पलेक्स (Commercial Complex) और एक छह मंजीला कार पार्किंग का भी निर्माण किया जाएगा। इसी के साथ मेट्रो स्टेशन पर 4 भूमिगत लेवल होंगे और भवन की सतह से भूमितल सहित आठ मंजिला का निर्माण किया जाएगा।

डीएमआरसी और एनडीएमसी के बीच समझौता

बताते चले कि, इस परियोजना के लिए डीएमआरसी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम के बीच एक समझौता किया जा चुका है, जिसमें डीएमआरसी स्टेशन से जुड़े सभी स्ट्रक्चर का निर्माण करेगी और उत्तरी दिल्ली नगर निगम पार्किंग के साथ – साथ कॉमर्शियल सुविधाओं के लिए सुपर स्ट्रक्चर का निर्माण करेगा।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >