दिल्ली में मास्क का आया नया नियम ~ नई गाइडलाइन्स हुई जारी, स्कूल और जिम से जुड़ी बड़ी खबर

नई दिल्ली: राजधानी दिल्ली में कोरोना संक्रमण के मामले घटते जा रहे हैं। इसी बीच दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण ने शुक्रवार को एक बैठक बुलाई। बैठक की अध्यक्षता उपराज्यपाल अनिल बैजल द्वारा की गई। बैठक में सीएम अरविंद केजरीवाल भी मौजूद रहे। शुक्रवार को हुई इस बैठक में स्कूल-कॉलेज, जिम और कोचिंग इंस्टिट्यूट खोलने पर एक अहम फैसला लिया गया है।

नाइट कर्फ्यू रहेगा जारी

बता दे कि, शिक्षा-संस्थान, स्कूल और कॉलेज को खोलने के निर्णय को सहमति मिल गई है। हालांकि इस बैठक में यह भी बताया गया कि दिल्ली में नाइट कर्फ्यू नहीं हटाया जाएगा। लेकिन नाइट कर्फ्यू का समय बढ़ाकर रात 11 बजे से सुबह 5 बजे कर दिया गया है।

7 फरवरी से खुलेंगे स्कूल, कार्यालयों में 100% कैपेसिटी के साथ होगा काम

बताया जा रहा है कि स्कूल चरणबद्ध तरीके से खोले जाएंगे। जिसके तहत 7 फरवरी से कक्षा नवी और बारहवीं तक के स्कूल खुलेंगे। ऐसे किसी भी शिक्षक को स्कूल आने की अनुमति नहीं होगी जिन्होंने अपना टीकाकरण नहीं करवाया है। इसी के साथ दिल्ली के कार्यालयों में 100% कैपेसिटी के साथ काम करने की अनुमति दे दी गई है। वही एक कार में अगर एक आदमी अकेला है तो उसके लिए मास्क लगाना अनिवार्य नहीं होगा।

जिम संचालकाें और अभिभावकों ने पहले ही की थी मांग

बता दे, बीते दिनों दिल्ली सरकार के खिलाफ दिल्ली जिम एसोसिएशन के सदस्यों ने प्रदर्शन करते हुए जिम खोलने की मांग की थी। प्रदर्शनकारियों में से एक प्रदर्शनकारी ने कहा भी था कि, “सब कुछ खोल दिया गया है, लेकिन सिर्फ जिम बंद है।

” वही बच्चों के 1600 माता-पिता ने दिल्ली के स्कूल खोलने की मांग की थी। अभिभावकों का कहना था कि, “स्कूल बंद होने से बच्चों के मानसिक स्वास्थ्य पर असर पड़ रहा है।” बता दे डिप्टी सीएम ने खुद भी अभिभावकों की मांग को समझा था, और उसका समर्थन किया था।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि