Connect with us

कट ऑफ

बड़ी अपडेट: अगले सप्ताह तक आ सकती है रीट की फाइनल कटऑफ, पढ़ें रिपोर्ट

Published

on

reet final cutoff

Final Cut Out For Level One Teachers Recruitment: आने वाले सप्ताह के भीतर रीट लेवल वन के आधार पर होने वाली टीचर्स भर्ती के लिए कटऑफ मार्क्स जारी हो जाएंगे। इसमें बढ़ोतरी होना मुमकिन माना जा रहा है। बीकानेर में विशिष्ट खिलाड़ियों के डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के बाद इसे अंतिम रूप दिया जा सकता है। इस अंतिम कट ऑफ के लिए प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय स्तर पर तैयारी की जा रही है। इस प्रोसेस के एक सप्ताह में पूरा होने की संभावना है।

राज्य के सभी जिलों में डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन (Document Verification) का काम पूरा होने के बाद शिक्षा निदेशालय स्तर पर स्टेट लेवल की लिस्ट तैयार होगी। ये लिस्ट ही अंतिम होगी। विभाग कुल 15,500 कैंडिडेट को पोस्टिंग देगा। कोशिश की जा रही है कि अधिकांश पोस्ट पर एक साथ पोस्टिंग दी जाए। जिस वर्ग में कैंडिडेट कम पड़ रहे हैं उस वर्ग के आगे के नंबर के आधार पर डॉक्यूमेंट वेरिफिकेशन के लिए बुलाया जा रहा है। अभी तक उत्कृष्ट खिलाड़ी और विशेष शिक्षा के टीचर्स को अलग से बुलाया गया है। कट ऑफ के बाद के नंबर के आधार पर फिर से नई लिस्ट बनी। इसी लिस्ट के आधार पर अंतिम लिस्ट तैयार की जाएगी।

नए सेशन में की जाएगी पोस्टिंग

शिक्षा विभाग (Education Department) का नया सत्र जुलाई में ही शुरू हो सकता है। स्कूल स्तर पर परीक्षा भी अप्रैल मई में होंगे , ऐसे में परिणाम विलंब से आएंगे। सेशन जुलाई में शुरू होगा। विभागीय आधिकारी चाहते हैं कि नए टीचर्स को एक जुलाई से पहले पोस्टिंग दी जाए, ताकि सेशन शुरू होने के साथ ही स्कूल में कमी खत्म हो जाए।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >