इस दिन से शुरू हो जाएगी IGNOU की TEE Dec परीक्षा, डेट शीट हुई जारी, देखें!! हॉल टिकट Status

राजधानी दिल्ली में स्थित इंदिरा गांधी राष्ट्रीय मुक्त विश्वविद्यालय यानि इग्नू (IGNOU) ने दिसंबर टर्म एंड परीक्षा 2021 (Term End Examination Dec 2021) की नई तारीख का ऐलान कर दिया है।

IGNOU TEE Exam Date 2021-2022: प्राप्त जानकारियों के मुताबिक इग्नू के सभी कोर्सेज की टीईई दिसंबर परीक्षाएं 4 मार्च 2022 से शुरू होने वाली है, इससे पहले ये पेपर 20 जनवरी से 23 फरवरी तक होने वाले थे। मगर कोरोना को देखते हुए इस डेट को स्थगित करना पड़ा।

बताते चलें की इग्नू ने ओपन, डिस्टेंस मोड कोर्सेज और ऑनलाइन मोड से कराए जा रहे कोर्सेज के लिए अंतिम तिथि को भी बढ़ा दिया है। इग्नू अब 200 से ज्यादा मास्टर, बैचलर, पीजी, पीजी डिप्लोमा, पीजी सर्टिफिकेट, सर्टिफिकेट कोर्स, अवेयरनेस कोर्सेज करवाता है।

यहां से करें री-रजिस्ट्रेशन के लिए आवेदन

बताते चलें की IGNOU ने जनवरी सत्र को लेकर री-रजिस्ट्रेशन की आखिरी तारीख को एक बार फिर बढ़ा दिया है। फ्रेश एडमिशन के लिए री-रजिस्ट्रेशन की फोटो 21 फरवरी 2022 तक के लिए बढ़ा दी गई है। इससे पहले यह तारीख 10 फरवरी 2022 थी। इसके लिए इंटरस्टेड आवेदक यूनिवर्सिटी की ऑफिसियल वेब साइट पर जाकर ऑनलाइन आवेदन भी फ़ील कर सकते हैं, यह आवेदन ‘www.ignouadmission.samarth.edu.in‘ के माध्यम से ही होगा।

IGNOU Exam Date sheet 2022

Indira Gandhi National Open University Dec 2021 की Term End Examination की डिटेल्ड Datesheet इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जल्द ही प्रकाशित होने वाली है जहाँ से सभी छात्र इसे से डाउनलोड कर सकते हैं। इग्नू  यूनिवर्सिटी की परीक्षाएं 4th मार्च 2022 से शुरू होने वाली है जिसके एडमिट कार्ड (IGNOU Admit Card 2022) भी जल्द पोर्टल पर उपलब्ध करवा दिए जाएंगे।

यह तरीका अपनाईये IGNOU Datesheet जानने के लिए

  • सबसे पहले इग्नू की आधिकारिक वेबसाइट पर जाएं।
  • उसके बाद पोर्टल के News and Announcements पर जाए
  • वहां पर December Term End Examination का लिंक एक्टिवेट हो जाएगा
  • जहाँ से आप अपनी डेटशीट डाउनलोड कर सकते है

IGNOU Term End Examination Hall Ticket 2022

जैसा कि विदित है आपको इग्नू के टर्म एन्ड एग्जामिनेशन 4 मार्च से शुरू होने वाले है तो उनका हॉल टिकट (Admit Card) भी जल्द जारी कर दिया जाएगा।

Official Website : www.ignou.ac.in

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि