RAS मेन्स की एग्जाम डेट का हुआ ऐलान, रीट अभ्यर्थियों के लिए भी बड़ी खबर

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने RAS के अभ्यर्थियों के लिए राहत भरा ऐलान किया है, शिक्षा विभाग ने RAS मेन्स की नई एग्जाम डेट घोषित कर दी है।

RAS Mains exam date: प्राप्त जानकारियों के मुताबिक राजस्थान लोक सेवा आयोग (Rajasthan Public Service Commission) संयुक्त सचिव आशुतोष गुप्ता ने कहा “सिंगल बैंच के निर्णय के खिलाफ डबल बैंच में अपील की गई और सिंगल बैंच के निर्णय पर स्टे दिया, साथ ही आयोग को परीक्षा कराने की छूट दी, इस पर 20 व 21 मार्च निर्धारित की गई है।” बता दें की यह घोषणा बीति रात को की गई है। वहीं बात करें RAS प्री की तो, इस परीक्षा के परिणामों को हाई कोर्ट ने रद्द करने के आदेश दे दिए हैं।

REET 2022 से जुड़ी ताजा अपडेट

पिछले कुछ समय से प्रदेश में रीट घोटाले का मुद्दे चरम पर था, लेकिन अब इसका समाधान दिखता देता नजर आ रहा है। इस मामले में प्रदेश सरकार की ओर से ये घोषणा की गई हैं की राजस्थान में टीचर्स के 46 हजार 500 पदों के लिए 23 और 24 जुलाई में रीट परीक्षा का आयोजन किया जाएगा।

शिक्षा मंत्री बीडी कल्ला (Education Minister BD Kalla) ने शिक्षा विभाग (Rajasthan Education Department) के बड़े अधिकारियों से बातचीत कर इसकी आधिकारिक घोषणा की, इस दौरान उन्होंने कहा “माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (Board of Secondary Education) द्वारा ही 46 हजार 500 पदों पर रीट का आयोजन किया जाएगा। इसके बाद रीट पास कर चुके अभ्यर्थियों को नियुक्ति के लिए एक और परीक्षा होगी। इसमें मेरिट और एकेडमिक इंडेक्स के आधार पर टॉप करने वाले अभ्यर्थियों को नियुक्ति मिलेगी।”

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि