राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एग्जाम-2022 का रिजल्ट जारी, ऐसे चेक करें रिजल्ट?

Rajasthan Police Constable Bharti 2022 Result: राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा को लेकर बड़ा अपडेट सामने आया है। मिली जानकारी के अनुसार कांस्टेबल भर्ती परीक्षा में होम गार्ड और आरएसी की 2, 3, 4, 5, 6, 7, 9 ,10, 12, 14वी, हाड़ी रानी, महाराणा प्रताप बटालियन, एमबीसी खेरवाड़ा का परिणाम जारी।

लिखित परीक्षा की अंतिम उत्तर कुंजी  : Rajasthan police constable Recruitment 2021 Answer key :  Final Answer Key Date-24/08/2022

सितम्बर में होंगी शारीरिक दक्षता परीक्षा

एडीजी विनीता ठाकुर के मुताबिक अब कभी भी रिजल्ट जारी किया जा सकता है। police.rajasthan.gov.in पर जाकर आप अपना रिजल्ट देख सकते है। राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 18 लाख उम्मीदवारों ने रजिस्ट्रेशन कराया है, जिसमें से 4438 खाली पदों को भरा जाना है। परीक्षा के लिए अभ्यथियों को कम से कम 10वीं या 12वीं पास होना जरुरी है। राजस्थान कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के रिजल्ट का इंतजार रहे अभ्यर्थियों को अब बहुत इंतजार करने की जरूरत नहीं है। किसी भी समय कांस्टेबल भर्ती परीक्षा 2022 का रिजल्ट घोषित कर दिया जाएगा।

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल एग्जाम के रिजल्ट का वेट करने वाले सभी उम्मीदवारों का इंतजार खत्म होने वाला है। प्राप्त जानकारी के अनुसार कल तक इस रिजल्ट के आने की पूरी उम्मीद है, इस दरमियां यह कभी भी जारी किया जा सकता है। राजस्थान पुलिस में कांस्टेबल की भर्ती का यह पेपर दिनांक 13 मई, 2022 से लेकर 16 मई, 2022 के बीच आयोजित हुआ था।

Answer Key File & Answer Key Date
1

राजस्थान पुलिस कांस्टेबल रिजल्ट (Rajasthan Police Constable Bharti 2022 Result) विभाग की आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in पर घोषित किया जाएगा। राजस्थान पुलिस हर साल अलग-अलग पदों के लिए भर्ती, परीक्षा और इंटरव्यू आयोजित करवाती है। इस बाबत रिजल्ट कब तक आएगा, इसकी कोई पुष्टि नहीं है, लेकिन संभावना है कि आज, कल में रिजल्ट आ जाए, इसलिए उम्मीदवार साइट पर अपनी नजर बनाकर रखें।

भर्ती में कांस्टेबल ड्राइवर के तौर पर 100 लोगो को नियुक्त किया जाएगा। जिनमें से नॉन-टीएसपी एरिया में 68 और टीएसपी एरिया में 32 पद भरे जाएंगे, वहीं कान्स्टेबल टेलीकॉम भर्ती के लिए 154 भर्तियां की जाएंगी। यह सारी भर्तियां नॉन टीएसपी एरिया में की जाएंगी। राजस्थान पुलिस कांस्टेबल भर्ती परीक्षा के लिए 18 लाख से अधिक उम्मीवारों ने पंजीकरण कराया है, उनमें से सिर्फ 4438 खाली पदों को ही भरा जाएगा। इन भर्ती के लिए 10वीं और 12वीं पास पात्रता थी।

ऐसे करें रिजल्ट चेक

उम्मीदवार अपना रिजल्ट चेक करने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट police.rajasthan.gov.in, recruitment.rajasthan.gov.in पर जाएं। वहां जाकर होमपेज खुलेगा ‘Download Rajasthan Police Constable Result 2022’ का लिंक दिखेगा, वहां क्लिक करें और मांगी गई जानकारी भरें तथा सब्मिट बटन पर क्लिक कर दें, आपको आपका रिजल्ट शो हो जाएगा।

यह भी पढ़ें- सीमा सुरक्षा बल में निकलीं बंपर भर्ती कुल पद 323- बारहवीं पास ऐसे करें अप्लाई!

 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि