इस फेस्टिव सीजन होगी 5 से 6 लाख लोगों की भर्तियां- फ्रेशर्स को भी मिलेगा मौका

Festive Session Recruitment: कोरोना टाइम में लोगों को बाहर जाने की मनाही थी, लेकिन अब लोग खूब बाहर आ जा सकते हैं। यही कारण है कि इस फेस्टिव सीजन (Festive Session) में रिटेल कंपनियों के उत्पादों की बिक्री 25 से 30 फीसदी बढ़ने वाली है, लोग शॉपिंग करने का मूड बनाकर बैठे हैं। क्योंकि इन रिटेल कंपनियों में उत्पादन की बिक्री बढ़ेगी तो ऐसे में कंपनियां अस्थायी भर्ती करने जा रही है। ये भर्तियां 5 से 6 लाख के बीच होगी।

मौजूदा वक्त में कंपनियां अपने कर्मचारियों को 30 फीसदी से अधिक इंसेंटिव, बोनस और मेहनताना देने के साथ एकोमोडेशन की सुविधा भी प्राप्त करवा रही हैं। कुछ कंपनियां कर्मचारियों के साथ लंबी अवधि वाली जॉब कॉन्ट्रैक्ट भी कर रही है। वहीं लोगों की डिमांड को देखते हुए फ्रेशर्स और अनुभव लेवल पर भी धमाकेदार भर्तियां शुरू होने वाली हैं।

आपको बता दें, डिलीवरी एजेंट्स, (Festive Session Recruitment) डिलीवरी पिकर्स, पैकर्स, शॉर्टर्स, लोडर-अनलोडर, इनस्टॉलेशन और सर्विस इंजीनियर ऐसे कुछ पद हैं जिनकी मांग खूब बढ़-चढ़ कर सामने आ रही है। ई-कॉमर्स में हो रहीं इन भर्तियों में कर्मचारी को बढ़िया सैलरी के साथ-साथ रिटेंशन बोनस तथा इन्सेंटिंव दे रही है। ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर ये कर्मचारियों के लिए यह एक सुनहरा अवसर है। इन भर्तियों का फायदा सबसे ज्यादा ग्रामीण लोगों को मिलेगा।

यह भी पढ़ें- सहकारिता विभाग ने निकाली व्यवस्थापकों के पदों पर 3 हजार भर्ती, ग्रेजुएट कर सकेंगे अप्लाई

 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि