भारतीय नौसेना में 10वीं पास के लिए ट्रेड्समैन की भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन!

Indian navy Bharti-2022: भारतीय नौसेना में भर्ती होने की ख्वाहिश रखते हैं तो यह मौका हाथ से न जाने दें, नेवी ने ट्रे्डसमैन मेट पदों पर भर्ती-2022 का अधिसूचना जारी की है। ऐसे उम्मीदवार जो 10वीं पास हैं उनके लिए इंडियन नेवी में नौकरी पाने का सुनहरा अवसर है। अधिसूचना के मुताबिक, ट्रेड्समैन मेट के100 से भी ज्यादा पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक और योग्य उम्मीदवार मुख्यालय अंडमान और निकोबार कमांड की आधिकारिक वेबसाइट andaman.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

भारतीय नौसेना द्वारा जारी अधिसूचना के अनुसार, इस भर्ती में ग्रुप सी पदों के लिए ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया कल यानी 6 अगस्त से शुरू हो जाएगी, जिसकी अंतिम तिथि 6 सिंतबर, 2022 होगी। इस भर्ती अभियान में 112 ट्रेड्समैन मेट के रिक्त पद भरे जाएंगे।

भर्ती विवरण

ट्रेड्समैन मेट के 112 पदों में 43 पद जनरल वर्ग के लिए, 11 पद ईडब्ल्यूएस के लिए, 32 पद ओबीसी के लिए तथा 18 पद अनुसूचित जाति के लिए तो 08 पद अनुसूचित जनजाति के लिए रहेंगे।

योग्यता

वे उम्मीदवार योग्य होंगे, जिन्होंने किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा संस्थान से 10वीं पास कर रखी होगी। इसी के साथ संबंधित ट्रेड में मान्यता प्राप्त औद्योगिक प्रशिक्षण संस्थान (ITI) से प्रमाण पत्र भी आवेदक के पास होना चाहिए।

आयु सीमा

आवेदक की उम्र 18 साल से लेकर 25 साल तक के बीच में होनी (Indian navy Bharti-2022) चाहिए। हालांकि, सरकारी नियमों के अनुसार आरक्षित वर्गों को उम्र में रियायत मिलेगी।

चयन प्रक्रिया

योग्यता के आधार पर अभ्यर्थियों को सिलेक्ट किया जाएगा। जिसके बाद उम्मीदवारों को ऑब्जेक्टिव टाइव क्वेश्चन बेस्ट लिखित परीक्षा में उत्तीर्ण होना होगा। इसी के बेस पर उम्मीदवारों का चयन होगा।

यह भी पढ़ें- इस तारीख से बिहार में होगी शुरू आर्मी की अग्निवीर सेना भर्ती रैली ~ पढ़ें!! पूरी डिटेल्स

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि