सेना की रक्षा करने का सुनहरा अवसर- ITBP में निकलीं बंपर भर्ती- सैलरी मिलेगी 69,100 रुपए!

ITBP Recruitment 2022: देश की सुरक्षा का ख्वाब देखने वालों के लिए सुनहरा अवसर है। भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) ने कांस्टेबल के लिए 108 पदों पर भर्ती निकाली है। इच्छुक उम्मीदवार आईटीबीपी (ITBP) की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। आवेदन की अंतिम तिथि 17 सिंतबर, 2022 है।

योग्यता

कॉन्स्टेबल पदों पर भर्ती के लिए जरूरी है कि उम्मीदवार किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड अथवा संस्थान से 10वीं पास हों, इसके साथ ही उम्मीदवार के पास ट्रेड संबंधित आईटीआई (ITI) का सर्टिफिकेट होना चाहिए।

आयु सीमा

वे उम्मीदवार जो कॉन्स्टेबल पदों के लिए अप्लाई करना चाह रहे हैं, उनके लिए जरूरी है कि दिनांक 1 जनवरी, 2022 तक उनकी उम्र 18 साल से कम तथा 23 साल से ज्यादा नहीं होनी चाहिए।

चयन प्रक्रिया

उम्मीदवारों का चयन- रिटन टेस्ट, ट्रेड टेस्ट, पीईटी, पीएसटी और डिटेल्ड मेडिकल एग्जामिनेशन के के आधार पर किया जाएगा।

सैलरी

भर्ती प्रक्रिया में सिलेक्ट होने पर उम्मीदवार को हर महीने 21, 700 से 69, 100 रुपए तक सैलरी दी जाएगी।

आवेदन शुल्क

अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को 100 रुपए आवेदन शुल्क देना होगा। हालांकि अनुसूचित जाति (SC), अनुसूचित जनजाति (ST), एक्स-सर्विसमेन (Ex-Serviceman) और महिला उम्मीदवारों को कोई शुल्क नहीं देना पड़ेगा।

ऐसे करें अप्लाई

भारत तिब्बत सीमा पुलिस (ITBP) के कांस्टेबल पदों के लिए अप्लाई करने के लिए उम्मीदवार को आईटीबीपी (ITBP) की आधिकारिक वेबसाइट recruitment.itbpolice.nic.in पर जाना होगा, दिनांक 17 सितंबर, 2022 तक अप्लाई किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- भारतीय नौसेना में 10वीं पास के लिए ट्रेड्समैन की भर्ती, इस तारीख से करें आवेदन!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि