Bihar Jobs : बिहार में आने वाली है नौकरियों की बम्पर भरमार, इन पदों पर होंगी भर्तियां

Bihar Jobs : बिहार (Bihar) में नीतीश कुमार की सरकार ने नौकरियों की भरमार लाई है। विभिन्न विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती हेतु आवेदन पत्र आमंत्रित किए जाने की तैयारी है। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के नेतृत्व में कैबिनेट के बैठक में यह निर्णय लिया गया है। अलग-अलग विभागों में कुल 1204 पदों यह बहाली की जानी है। बैठक में विभिन्न प्रस्तावों को स्वीकृत किया गया है। बैठक में साइबर डीआईजी का नया पद बनाया गया है। इसके अलावा एसपी साइबर प्रशिक्षण के पद को सृजित किया गया है।

वहीं पुलिस उपाधीक्षक साइबर के 16, पुलिस निरीक्षक के 226 नए पदों को कैबिनेट से मंजूरी मिली है। आशु सहायक अवर निरीक्षक के 16 पद, अवर निरीक्षक के चार पद, पुलिस निरीक्षक के तीन पद, सिपाही के 44 और चालक सिपाही के 93 पदों को मंजूर किया गया है। इसके पर्यावरण, वन और जलवायु विभाग सहित अन्य कई विभागों में रिक्त पदों पर भर्ती होने हैं।

एसडीआरफ के 393 पदों का हुआ सृजन

बिहार सरकार के कैबिनेट के बैठक में इस बार नौकरियों की भरमार आई है। अपर मुख्य सचिव एस सिद्धार्थ के मुताबिक बुडको में इंजीनियर के लिए 178 पदों का सृजन हुआ है। वहीं निबंधन सेवा के जिला अवर निबंधक के दो तथा अवर निबंधक के नौ पदों को स्वीकृत किया गया है। साथ ही साथ राज्यपाल सचिवालय में लिपिक के एक पद को सृजित किया गया है। सबसे महत्वपूर्ण आपदा प्रबंधन के दृष्टिकोण से एसडीआरफ के 393 पदों पर भर्ती किए जाने की स्वीकृति दी गई है। जिसमें 75 अवर निरीक्षक , 14 हेड कांस्टेबल, 225 कांस्टेबल सहित 393 पदों पर भर्ती होने हैं।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि