राजस्थान में अब निकलेगी 3531 पदों पर दमदार भर्ती, सैलरी मिलेगी 25 हजार रुपए प्रतिमाह

Rajasthan CHO Bharti 2022 : राजस्थान में कम्यूनिटी हेल्थ आॅफिसर बनकर प्रदेश में सेवा देने के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए अच्छी खबर है। बताया जा रहा है कि इसी महीने में सीएचओ की भर्ती का नोटिफिकेशन जारी किया जा सकता है। मतलब की अगस्त माह ऐसे युवाओं के लिए खास है। आपको बता दे कि राज्य में संविदा के आधार पर 3531 पदों पर भर्ती की जाएगी। इसको लेकर कर्मचारी चयन बोर्ड जल्द ही नोटिफिकेशन जारी करेगा।

सीएचओ भर्ती के लिए यह है योग्यता

सीएचओ भर्ती को लेकर अधिकारिक नोटिफिकेशन बहुत जल्द जारी कर दिया जाएगा। लेकिन आपको बता दे कि अभ्यथियों को इस भर्ती के लिए आयु सीमा 21से 35 साल तक रखा जाएगा। वहीं आरक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को नियमानुसार ऊपरी आयु सीमा में छूट दी जाएगी। सीएचओ-2022 भर्ती के लिए सामान्य और अति पिछड़ा वर्ग के उम्मीदवार को आवेदन के लिए 450 रुपये देने होंगे।

जबकि राजस्थान के नाॅन क्रीमलेयर श्रेणी के पिछड़ा वर्ग , अति पिछड़ा वर्ग और आर्थिक रुप से कमजोर उम्मीदवारों को 350 रुपये देने होंगे। वहीं एससी-एसटी के अभ्यथियों 250 रुपये का भुगतान करना होंगा। इसके अतिरिक्त आप कर्मचारी चयन बोर्ड के तरफ से जारी होंने वाले नोटिफिकेशन के माध्यम से जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। बहुत जल्द बोर्ड के तरफ से नोटिफिकेशन जारी कर दिया जाएगा।

राजस्थान में अब संविदा पर सीएचओ (CHO) की भर्ती होगी। इसके लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (Rajasthan Staff Selection Board) ने तैयारी कर ली है। राज्य में पहली बार संविदा पर स्वास्थ्य अधिकारी की भर्ती होने जा रहा है।

चिकित्सा विभाग के तरफ से चयन बोर्ड को भेजे गए अभ्यर्थना के मुताबिक 3531 पदों पर बहाली होंगी। जिसमें 3071 नाॅन टीएसपी और 460 टीएपसी पद शामिल हैं।

यह हैं चयन प्रक्रिया

RSMSSB CHO Recruitment 2022 : सबसे पहले अगर आप कम्यूनिटी हैल्थ ऑफिसर (सीएचओ) के पद के लिए आवेदन पत्र भरने जा रहे हैं तो आपके पास बीएससी इन कम्यूनिटी हैल्थ या नर्स (जीएनएम या बीएससी) या आयुर्वेद प्रेक्टिशनर (बीएएमएस) होना आवश्यक है। साथ ही साथ राजस्थान नर्सिंग कौंसिल या राजस्थान बोर्ड आॅफ इंडियन मेडिसिन मे रजिस्टर्ड होना महत्वपूर्ण है। तभी आप इसके लिए पात्र हैं।

चयन बोर्ड के अध्यक्ष हरि प्रसाद शर्मा ने साफ कहा है कि विभाग के तरफ से 3531 पदों पर भर्ती की अभ्यर्थना मिली है। इस भर्ती के बाद चयनित अभ्यर्थियों को 25000 रुपये मानदेय प्रति माह दिया जाएगा। दिसम्बर से पहले इस भर्ती प्रक्रिया को पूर्ण कर लिया जाएगा।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि