राजस्थान हाई कोर्ट में निकलीं 2058 भर्ती, ग्रेजुएट युवक हाथ से न जाने दें मौका- करें अप्लाई!

Rajasthan High Court 2022: राजस्थान हाई कोर्ट (जोधपुर) में नौकरी करने का सुनहरा मौका है। कोर्ट में क्लर्क, जूनियर असिस्टेंट और जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (JJA) के पदों पर भर्ती को लेकर नोटिफिकेशन जारी हुआ है। राजस्थान होई कार्ट भर्ती-2022 के अंतर्गत कुल 2756 भर्तियां है। इच्छुक उम्मीदवार 22 अगस्त से लेकर 22 सितंबर. 2022 तक के बीच आधिकारिक वेबसाइट www.hcraj.nic.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं।

भर्ती ब्योरा

राजस्थान हाई कार्ट में विभिन्न पदों के लिए 2756 भर्तियां है। कलर्क (ग्रेड-2) के तहत 2058 पदों पर भर्ती की जाएगी। वहीं जूनियर असिस्टेंट के लिए 378 पद हैं तो जूनियर ज्यूडिशियल असिस्टेंट (JJA) के लिए 320 पद हैं।

योग्यता और चयन प्रक्रिया

Rajasthan High Court 2022: अप्लाई करने जा रहे उम्मीदवार के लिए जरूरी है कि वह किसी भी मान्यता प्राप्त विश्वविद्यालय से ग्रेजुएट हो तथा उसे देवनागरी लिपि और राजस्थान बोलियों और राजस्थान के सामाजिक रीति-रिवाजों  में लिखित हिंदी का ज्ञान प्राप्त हो। वहीं भर्ती में चयन प्रक्रिया दो चरणों में होगी। पहले रिटन टेस्ट दूसरा टाइप-राइटिंग टेस्ट।

सैलरी और आयु सीमा

राजस्थान होई कार्ट भर्ती-2022 में भर्ती होने वाले उम्मीदवारों को पे- मैट्रिक्स लेवल- 5 के तहत  20800 रुपए से लेकर 65900 रुपए सैलरी प्रतिमाह दी जाएगी। वहीं अप्लाई करने जा रहे उम्मीदवार के लिए जरूरी है कि उसकी उम्र 18 साल से 40 साल के मध्य हो।

आवेदन शुल्क

आवेदन के लिए जनरल, ओबीसी (OBC), ईडब्ल्यूएस (EWS) और  मोस्ट बैकवर्ड क्लास (MBC) के लिए आवेदन शुल्क 500 रुपए रखा गया है। जबकि, अनुसूचित जाति (SC), जनजाति (ST) और पीएच (PH)  उम्मीदवारों के लिए आवेदन शुल्क 350 रुपए है।

ऐसे करें अप्लाई

इच्छुक और योग्य उम्मदीवार राजस्थान हाई कोर्ट भर्ती-2022 के लिए हाई कोर्ट की आधिकारिक वेबसाइट www.hcraj.nic.in पर जाकर अप्लाई कर सकते हैं। इस बीच ये महत्वपूर्ण तारीखें याद रखें-

  1. ऑनलाइन आवेदन 22 अगस्त, 2022 से शुरू होंगे।
  2. ऑनलाइन आवेदन करने की लास्ट डेट 22 सिंतबर, 2022 होगी।
  3. ऑनलाइन शुल्क भुगतान की लास्ट डेट 23 सितंबर 2022 है।

यह भी पढ़ें- अग्निवीर आर्मी रैली भर्ती से जुडी बड़ी खबर ~ जारी हुआ कैलेंडर और इन जिलों की यहाँ होगी भर्ती

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि