Connect with us

भर्ती न्यूज़

राजस्थान में एक और दमदार भर्ती निकली ~ लाइब्रेरियन के 460 भर्ती का नोटिस जारी, ऐसे करे आवेदन

Published

on

rajasthan-librarian-vacancy-2022

राजस्थान में नौकरी का इंतजार कर रहे युवकों के लिए खुशखबरी हैं। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड (RSSB) ने लाइब्रेरियन ग्रेड थर्ड भर्ती 2022 के 460 पदों पर भर्ती निकली है। इनमें नाॅन टीएसपी (समान्य) के लिए 394 और टीएसपी के लिए 66 पद शामिल हैं। जिसके लिए ऑनलाइन आवेदन की प्रक्रिया 26 मई से शुरू होगी। जो 24 जून तक चलेगी। माध्यमिक शिक्षा विभाग के लिए होने वाली इस भर्ती की परीक्षा सितंबर में आयोजित कराई जा सकती हैं। इसमें 18 से 40 साल तक के उम्मीदवार राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ऑफिशियल वेबसाइट www.rsmssb.rajsthan.gov.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

पदों का जिले वाइज वर्गीकरण :

कौन कर सकता है आवेदन

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए उम्मीदवार की आयु 18 से 40 साल होना जरुरी है। वहीं आरक्षण कोटा के लिए 40 साल से अधिक का भी प्रावधान है।

आवेदन शुल्क :

इस प्रकिया में शामिल होने के लिए जनरल के लिए 450 रुपये परीक्षा शुल्क तो रिजर्व कोटा के लिए 250 रुपये परीक्षा शुल्क देना अनिवार्य है ।

योग्यता :

इसका आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों को बैचलर डिग्री इन लाईब्रेरी, लाइब्रेरी या इंफोर्मेशन साइंस में डिप्लोमा होना आवश्यक है ।

26 मई से 24 जून तक भर सकते हैं फार्म

इस भर्ती प्रक्रिया में शामिल होने के लिए 26 मई से लेकर 24 जून तक आप परीक्षा फार्म भर सकते हैं। लिखित परीक्षा का आयोजन सितम्बर 2022 में किया जाएगा। भर्ती होने के बाद हर महीने पे- मैट्रिक्स-10 के अनुसार सैलरी दी जाएगी।

Official Notification

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >