गहलोत सरकार ने निकाली 500 पशुधन सहायक और पशु चिकित्सा अधिकारियों की भर्ती…पढ़ें!! पूरी खबर

Rajasthan Recruitment 2022 : राजस्थान (Rajasthan) में इन दिनों लंपी रोग से पशुओं की लगातार मौत हो रही है। लंपी रोग लगातार राजस्थान के विभिन्न इलाकों में बेकाबू हो गया है। जिसके रोकथाम के लिए राजस्थान सरकार ने 500 पशु चिकित्सा अधिकारी (Pashu Chikitsa Adhikari) और पशुधन सहायकों (Pashudhan Sahayak) की अस्थाई भर्ती करने का निर्णय लिया है। लंपी रोग से ग्रसित पशुओं के उपचार के लिए 200 पशु चिकित्सा अधिकारी और 300 पशु धन सहायकों की अस्थाई भर्ती होनी है। सरकार के तरफ से यह कहा गया है कि लंपी बीमारी समाप्त होते ही इन अधिकारियों की सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

प्रभावित जिलों में होंगी भर्ती

प्रदेश के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि राज्य में फैले लंपी रोग के उपचार और रोकथाम के लिए सरकार प्रतिबद्ध है। सरकार लंपी रोग से प्रभावित जिलों में अस्थाई रूप से 300 चिकित्सा अधिकारी और 200 पशु धन सहायकों की भर्ती करेगी। इसको लेकर पूरी प्रक्रिया बहुत जल्द पूरी कर ली जाएगी। आपको बता दे प्रदेश में इन दिनों लंपी रोग से पशुओं की लगातार मौत होने से पशुपालकों में बेचैनी बढ़ गई है। मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि सरकार के तरफ से दवाओं और अन्य सेवाओं के तमाम प्रबंध किए गए है।

सरकार के तरफ से 140 लाख रुपये का आपातकालीन बजट का भी प्रावधान किया गया है। प्रभावित जिलों को दवाओं की खरीदारी और अन्य सेवाओं के लिए रुपये भी आवंटित किए गए हैं। सरकार ने प्रदेश में पशु मेले पर रोक लगा दी है। राजस्थान में अब जाकर सरकार थोड़ा सक्रिय हुई है। लंपी बीमारी पशुओं के लिए घातक बन रहा है।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि