हरियाणा के 102 साल के बुजुर्ग को कर दिया मृत घोषित, बुजुर्ग बोला-थारा फूफा अभी जिंदा है!

Haryana: हरियाणा के रोहतक (Rohtak) में एक बुजर्ग अपने जिंदा होने की दुहाई दे रहा है। मामला रोहतक जिले के गाधरा गांव (Godhra Villege) का है, जहां 102 वर्षीय बुजुर्ग दुलीचंद को कागजों में अधिकारियों ने मृत घोषित कर दिया। गए गुरुवार को बुजुर्ग ने खुद को जिंदा साबित करने के लिए रथ यात्रा निकाली, जिसके बाद से बुजुर्ग की तस्वीरें सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रही हैं। खबर के मुताबिक, अपनी पेंशन बनवाने के लिए दुलीचंद (Rohtak old man procession for restoring Pension) पिछले तकरीबन 6 महीने से दफ्तर के चक्कर काट रहे हैं।

बुजुर्ग ने बताया कि उनकी उम्र 102 साल की है, लेकिन समाज कल्याण विभाग ने उन्हें मरा बताकर उनकी सामाजिक सुरक्षा पेंशन बंद कर दी। वह पेंशन फिर से चालू करवाने के लिए कई महीनों से कार्यालय के चक्कर लगा रहे थे, लेकिन उनकी कोई सुन नहीं रहा था, बल्कि उन्हें दूसरे दफ्तर का बोल टाल देते या उनसे जिंदा होने के कागज दिखाने के लिए कहा जाता।

rohtak news

वायरल हो रही तस्वीरों में दिख रहा है कि बुजुर्ग काले रंग का चश्मा लगाए रथ में सवार है तथा उनके हाथ में एक बोर्ड है, जिस पर लिखा हुआ है- थारा फूफा अभी जिंदा है  (102 साल ), वहीं दूसरे बोर्ड पर लिखा है- दुलीचंद अभी जिंदा है (102 साल)। बुजुर्ग का कहना है कि अधिकारी सुनवाई नहीं कर रहें।  बग्गीनुमा रथ पर बैठ बुजुर्ग तथा समर्थकों ने भाजपा-जजपा की खट्टर दुष्यंत सरकार का जुलूस निकाला।

वहीं, सोशल मीडिया पर बुजुर्ग की इस पोस्ट पर 1,287 लाइक्स मिल चुके हैं तथा (Rohtak old man procession for restoring Pension) इसे 383 बार रिट्वीट किया जा चुका है। यूजर्स जमकर बुजुर्ग की तारीफ कर रहे हैं। एक शख्स ने हरियाणवी में लिखा- भाई ताऊ तो अभी जिंदा से, वहीं दूसरे ने लिखा- शाबाश ताऊ लट्ठ गाड़ दिए, तीसरे ने लिखा ताऊ तो दमदार निकला, पेंशन के खातर कुछ भी कर सके। आपका भी इस मामले को लेकर क्या कहना है, हमे कमेंट कर जरूर बताएं।

यह भी पढ़ें- हरियाणा का वीर बेटा राइफलमैन मनोज कुमार भाटी जी हुए शहीद, पत्नी और मां हुए बेशुध

 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि