Connect with us

हरियाणा

भाई हो तो ऐसा! बहन के लिए किसान ने भरा ऐसा अनोखा भात कि हिंदुस्तान में बन गया चर्चा का विषय

Published

on

haryana bhat brother sister news

हिसार (Hisar) : आपने बहन के बच्चों की शादी में भाई की तरफ से भात भरने की रस्म के बारे में तो सुना ही होगा! इस रस्म के दौरान कई चीजें दी जाती है जिसमें बहुत सा कैश और सोना भी दिया जाता है।

लेकिन हरियाणा (Hariyana) के एक गांव में पहली बार एक ऐसी भात दी गई है जो हैरान कर देने वाली है, जिसकी चर्चा आजकल हर व्यक्ति की जुबान पर है।

दरअसल, यूरिया खाद की कमी से परेशान बहन के परिवार को भाइयों ने 25 बैग यूरिया खाद देकर भात भरने की रस्म पूरी की है। यह खबर इंटरनेट पर हर जगह छाई हुई है।

इस खबर को वायरल करने में सबसे ज्यादा हाथ किसानों का है जो सरकार को इस खबर के माध्यम से यह संदेश देना चाह रहे है कि किसानों के साथ चल रही समस्या को हल किया जाए।

भाई बने आखरी वक्त में सहारा

गांव पूठी सामन (Puthi Saman Village) में समुंदर की बेटी बबली की शादी थी। शादी के तैयारियों के बीच खेत में गेंहू की फसल में डालने के लिए यूरिया खाद की जरुरत थी लेकिन यूरिया खाद न मिलने से समुंदर और उसकी पत्नी संतोष काफी परेशान थे।

लेकिन संतोष के भाईयों ने संतोष को दिलासा दिलाते हुए कहा ”चिंता करने की जरुरत नही है, मैं खाद का इंतजाम कर दूंगा”

शादी के दौरान जब सभी भाती पहुंचे तो साथ में 25 बेग यूरिया खाद भी लेकर पहुंचे। यूरिया खाद देखकर तो जैसे संतोष की सारी मुश्किलें पल में हल हो गई थी जो उसकी चेहरे की खुशी से साफ झलक रही थी।

बही में लिखे गए 25 यूरिया बैग खाद

जब भात लेने की रस्म शुरु हुई तो बही में कन्यादान के अलावा 25 यूरिया बैग खाद को भी बही में लिखवाया गया। शादी में मौजूद सभी लोग यह देखकर हैरान थे।

hariyana bhat in bahi

सबकी जुबान पर बस एक ही बात थी कि ऐसा भात कभी कभार ही देखने को मिलता है। वायरल हो रही इस खबर का बस एक ही मकसद है कि अगर सरकार भी प्रदेशवासियों की चिंता करे तो किसान को आत्महत्या का रास्ता नहीं चुनना पड़ेगा।

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >