Connect with us

हेल्थ

ओमीक्रॉन वेरिएंट से बचने के लिए करें ये 4 उपाय, छू भी नहीं पाएगा को’रोना का यह वैरिएंट

Published

on

omicron prevent tips

Health Tips: कोरोना संक्रमण दुनियाभर में तेजी से फैल रहा है ऐसे में कोविड से बचाव करना और अपना खास ख्याल रखना बहुत जरुरी है। लेकिन वो कैसे करना है यह हम आपको बताएंगे। तो चलिए जानते है कोरोना के इस नए वैरिंएट ओमिक्रॉन से बचने के उपाय।

रोज करें व्यायाम – जैसा की हम जानते ही है कि योग और व्यायाम करना हमारी सेहत के लिए कितना फायदेमंद है। ऐसे में अगर आपको इस संक्रमण से बचना है, तो ब्रीथिंग एक्सरसाइज करनी होगी ताकि आपके फेफड़े स्वस्थ रहे। रोजना व्यायाम करने से हमारे शरीर में ऑक्सीजन स्तर में सुधार होता है। वहीं, आप दिनभर ताजगी महसूस करते है।

do workout

जंक फूड ना खाएं – जंक फूड तो हमारे सेहत के लिए शुरु से हानिकारक है। लेकिन कोरोना के आने के बाद से ये और भी नुकसान दायक हो गया है। जंक फूड के कारण हमारा इम्यून सिस्टम कमजोर हो जाता है। और कमजोर इम्यून सिस्टम में कोविड जल्दी अटैक करता है।

do not eat junk food news

पिए हल्दी वाला दूध – ये तो आप सभी ने सुना होगा की हल्दी वाला दूध हमारे शरीर के लिए कितना फायदेमंद है। लेकिन कोविड में हल्दी वाला दूध किसी संजीवनी बूटी से कम नहीं। हल्दी वाले दूध में औषधीय गुण होते है। इसमें एंटीबायोटिक्स प्रॉपर्टीज होती है। जो संक्रमण से लड़ने में मदद करती है।

drink turmeric milk

चबाएं तुलसी के पत्ते – तुलसी की पत्तीयों के सेवन से कई बीमारियां दूर होती है। साथ ही यह इम्यूनि सिस्टम को मजबूत करने में भी सहायक काफी सहायक है।

chew tulsi leaves

Continue Reading
Advertisement
Click to comment

Leave a Reply

Your email address will not be published.

   
    >