बाड़मेर की इस जेल में हर राजस्थानी जाना चाहता है, खासियत जान दंग रह जाएंगे!

Jail Restaurant in Barmer: सरहद पर बसे बाड़मेर जिले में एक जेल है। एक ऐसी जेल जिसके बारे में बहुत कम लोग जानते हैं। खास बात यह है कि जिसने भी इस जेल के बारे में जाना वह यहां जाने के लिए लालायित हो गया। दरअसल, बाड़मेर शहर में यह जेल नहीं बल्कि हूबहू जेल की थीम पर बनाया गया एक कैफे हैं, जिसका नाम है- जेल वाइब्स (Jail Vibes)। यह जेल ऐसी है जहां जाकर आपको बहुत कंफर्ट मिलेगा। आइए, इस जेल-कम-रेस्तरां के बारे में विस्तार से बात करते हैं।

Jail Restaurant in Barmer

जेल वाइब्स (Jail Vibes) की खास बात यह है कि यहां आप कैदी बन सकते हैं। जी हां, आप यहां हथकड़ी लगा सेल्फी भी ले सकते हैं तथा खुद को जेल में बंद करवाकर फोटो भी खिंचवा सकते हैं। यह इतना कूल और मजेदार है कि राजस्थान के अलग-अलग जिलों से लोग यहां आकर मस्ती करते हैं, और यह सब इसलिए क्योंकि हम जानते हैं कि जेल का नाम सुनने भर से ही शरीर में कंपकंपी उठ जाती है, लेकिन जेल को जानने और वहां के रहन-सहन को लेकर भी हमारे अंदर एक जिज्ञासा रहती है। इसलिए लोग यहां आकर इस जेल-कम-रेस्तरां का अनुभव करना चाहते हैं।

barmer jail

जब आप जेल में हथकड़ी पहन खाना खाते हैं तब वह दृश्य ऐसा होता है मानो पुलिस आपसे इंटेरोगेशन कर रही हो। इसके साथ ही यहां जगह-जगह बंदी गृह भी बने हुए हैं, जिन्हें सलाखों से अपार्ट किया गया है। जैसा रेस्तरां का नाम है- जेल वाइब्स, वैसी ही वाइब्स आपको आना तय है। दीवार पर सजा-ए-मौत और आखिरी इच्छा जैसे स्लोगन भी लिखे हैं, जो रेस्तरां को थोड़ा डरावना और मजेदार बनाते हैं, इसी के साथ एंट्री से लेकर एग्जिट तक सारे गेट बिल्कुल जेल की तरह ही हैं। जेल वाइब्स बाड़मेर के नेहरू नगर में है।

jail in barmer

वहीं, जेल वाइब्स को लेकर बाड़मेर (Jail Restaurant in Barmer) के रहने वाले गिरीश कुमार (Owner) बताते हैं कि वह दोस्तों के साथ दिल्ली घूमने गए थे। इसी दौरान उन्होंने जेल थीम पर आधारिक एक कैफे को देखा, जिससे उन्हें प्रेरणा मिली और उन्होंने बाड़मेर में भी ऐसी यूनिक जेल खोलने का फैसला किया। वहीं ग्राहकों का भी जेल वाइब्स को लेकर पॉजिटिव रिस्पांस हैं, वे कहते हैं कि यहां फोटो खिंचवाना वाकई अनोखा अनुभव है। जेल वाइब्स में खानपान की भी अच्छी वैरायटीज हैं। यहां आप चाइनीज, पिज्जा, पास्ता, सैंडविच, बर्गर इत्यादि का लुत्फ उठा सकते हैं। जेल में ऐसे लजीज खाने का लुत्फ भी आपको हमेशा याद रहेगा।

यह भी पढ़ें- जोधपुर का हाई-टेक रेस्तरां, जहां रोबोट परोसते हैं आपका ऑर्डर- सवालों के जवाब भी देते हैं!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि