बारापुला एलिवेटेड कारिडोर फेज-3 परियोजना अब जल्द होगी पूरी

New Delhi: विभाग के प्रधान सचिव राजेश प्रसाद ने दिल्ली सचिवालय में एक बैठक की, जिसमें लोक निर्माण विभाग के सभी वरिष्ठ और संबंधित अधिकारियों के अलावा दक्षिण पूर्वी जिला की डीएम व अन्य वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद रहे। इस बैठकcमें राजेश प्रसाद ने पूरे मामले को समझते हुए जमीन मिलने में हो रही देरी के बारे में बात की। वहीं, इस बैठक में मौजूद अधिकारियों ने जमीन के लिए जल्द प्रक्रिया पूरी करने की बात को सामने रखा।

बता दें कि इस परियोजना के लिए किसानों की जमीन अधिग्रहित की जानी है। जिसके लिए पिछले चार साल से प्रक्रिया चल रही है। जिस कारण यमुना के किनारे मयूर विहार-1 की तरफ करीब 700 मीटर में काम रुका हुआ है। परियोजना के तहत मयूर विहार फेज-1 से सराय काले खां तक एलिवेटेड कॉरिडोर बनाया जाना है। अगर ये कार्य पूरा होता है तो दिल्ली से दक्षिणी दिल्ली और इंदिरा गांधी हवाई अड्डे तक आना जाना आसान हो जाएगा।

किसानों की मांग, दें अधिक मुआवजा

Elevated Road Project in Jodhpur

सूत्रों के अनुसार किसान जमीन का अधिक मुआवजा मांग रहे हैं। जिस कारण जमीन का मामला अटका हुआ है। बता दें कि बारापुला के तीसरे फेज में सराय काले खां से मयूर विहार तक एलिवेटेड कॉरिडोर का निर्माण होना है, जिसकी लंबाई साढ़े तीन किलोमीटर है। यह कॉरिडोर आठ लेन का है, जिसकी चौड़ाई 35 मीटर है। (New Delhi)

कॉरिडोर का आधा काम हुआ पूरा

फिलहाल कॉरिडोर का अन्य भागों में काम पूरा हो चुका है, लेकिन यमुना पार के हिस्से में मयूर विहार साइड दो जगहों पर जमीन की दिक्कतों के चलते कुछ भागों में काम पूरा नहीं हो पाया है। यमुना नदी के मयूर विहार की तरह एक जगह 500 मीटर और दूसरी जगह 290 मीटर दूरी तक कॉरिडोर का ढांचागत काम बाकी है। 500 मीटर दूरी तक ढांचागत कार्य पूरा करने के लिए 22,000 वर्ग मीटर और 290 वर्ग मीटर वाले हिस्से में एलिवेटेड कॉरिडोर को कनेक्ट करने के लिए पीडब्ल्यूडी (PWD) को 9,000 वर्ग मीटर जमीन की जरूरत है। यह परियोजना साल 2017 में पूरी होनी थी।

अब मेट्रो स्टेशन से सुप्रीम कोर्ट जाना होगा आसान, बनेगा फुट-ओवरब्रिज

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि