फैशन से दूर-दूर तक कोई नाता नहीं, लड़कों की तरह था रहन-सहन- आज हैं मिस राजस्थान की फर्स्ट रनरअप

सीकर- हाल ही में हुए ‘मिस राजस्थान 2022-Miss Rajasthan-2022’ प्रतियोगिता में हाई हील पर रैंप वॉक करते हुए गर्ल्स ने अपने स्टाईल और अंदाज से दर्शकों का खूब दिल जीता है। उनके जलवे देखकर हर कोई मंत्रमुग्ध हुआ है। इसी फेहरिस्त में सीकर की प्रियन सेन (Sikar Priyan Sen becomes Miss Rajasthan) ने भी अपने एटिट्यूड और स्टाईल का लोहा मनवाया। उन्होंने 18 फाइनलिस्ट को पीछे छोड़ते हुए फर्स्ट रनरअप का खिताब जीता है। प्रियन और सीकर के लिए यह एक बड़ी उपलब्धि है। फैशन और मॉडलिंग के गुरों से भरपूर प्रियल कभी आंखों में काजल तक लगाना नहीं जानती थी। मगर आज वह फैशन और स्टाईल की बेताज बादशाह हैं। प्रियन की इस कामयाबी के बाद उनका स्वागत जोरदार तरीके से हुआ।

miss rajasthan

प्रियन महज अभी 20 साल की हैं, वह बताती हैं कि बचपन में उनका रहन-सहन लड़कों की तरह था, उन्हें मेक-अप बगैरा में कोई दिलचस्पी नहीं थी। उनका सिर्फ गोल था मेडिकल की पढ़ाई कर सीधा डॉक्टर बनना। 12वीं के बाद वह NEET की परीक्षा की तैयारी में जुट गईं। 13 सितंबर, 2021 को नीट का एग्जाम देकर उन्हें इतना कॉन्फिडेंस तो आ गया था कि वह सिलेक्ट हो जाएंगी। रिजल्ट आया तो मालूम हुआ कि उन्होंने यह परीक्षा उत्तीर्ण कर ली है।  मार्च, 2022 में उन्हों कोटा के एक सरकारी मेडिकल कॉलेज में सीट मिली, और उनका यह सफर स्टार्ट हो गया।

PRIYAL SEN

प्रियल बताती हैं कि उन्होंने कभी नहीं सोचा था कि वह मॉडलिंग में कभी एंटर करेंगी। वह कहती हैं कि उनके पास अपना फोन तक नहीं था। नीट एग्जाम के बाद मां ने पहली बार मोबाइन फोन दिलाया था, जहां उन्होंने इंस्टाग्राम अकाउंट बनाकर फोटो अपलोड करना शुरू किया, उन्होंने इस दरमियां रील्स भी बनाएं, जिन्हें देखकर उनके पास फोटोशुट के ऑफर आने लगे। प्रियल बताती हैं उन्हें नवंबर, 2021 में सीकर में ही एक ब्यूटी पार्लर के फोटोशूट का ऑफर मिला था, इसी दरमियां पिछले साल की मिस राजस्थान की विजेता संगीता भामू (Sangeeta Bhamu) से उनकी भेंट हुई, उन्होंने प्रियल को कॉम्पिटिशन के बारे में बताया तथा इसमें हिस्से लेने के लिए प्रोत्साहित किया, जिसके बाद नवंबर, 2021 की प्रतियोगिता के लिए उन्होंने तैयारी करना स्टार्ट कर दी।

Miss Rajasthan-2022

प्रियल बताती हैं कि कॉम्पिटिशन में पार्ट लेना उनके लिए एक बड़ा चैलेंज था। सबसे पहले उन्हें अपना वेट करना था और फिर उन्हें हाई हील के जरिए रैम्प वॉक करनी थी, जो कि उनके लिए बेहद मुश्किल था। मगर उन्होंने इस मुश्किल और चुनौती का स्वीकारने का सोचा (Sikar Priyan Sen becomes Miss Rajasthan) और डाइट कंट्रोल कर एक्सरसाइज कर महज 3 से 4 महीनों में उन्होंने अपना 10 किलो वजन कम किया। रैंप वॉक के लिए वह हाई हील पहनकर घर पर ही प्रैक्टिस किया करती थीं। नतीजतन आज उन्हें इस मेहनत का फल मिल ही गया।

Sikar Priyan Sen becomes Miss Rajasthan

प्रियल के पिता का साल 2004 में एक दुर्घटना में देहांत हो गया था। उनके परिवार में मां सुनीता और छोटा भाई है, मां एक सरकारी टीचर हैं- पिता की मौ’त के बाद मां ने कभी बच्चों को पिता की कमी महसूस नहीं होने दी और उन्हें वह हर चीज करने की आजादी दी, जिसका वह ख्वाब देखा करते हैं। प्रियल बताती हैं कि उन्हें हमेशा से परिवार का समर्थन मिला। आज प्रियल ने यह खिताब जीत दिखा दिया है कि पढ़ाई के साथ-साथ, और भी चीजें की जा सकती हैं। मॉडलिंग उनका सपना नहीं था, मगर आज डॉक्टर बनने के ख्वाब के साथ-साथ उनका सपना दिल्ली में नेशनल चैंपियनशिप में गोल्ड मेडल जीतना भी है।

यह भी पढ़ें- सीकर के CRPF जवान को मिला वीरता का पुरस्कार, जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी किए थे ढेर!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि