हिंदी ट्रांसलेटर की निकलीं बंपर भर्तियां-सैलरी पाएं 35,400 से 1,42,400 रुपए प्रति महीना!

SSC Translator Recruitment 2022: यदि आप हिंदी ट्रांसलेटर में निपुण हैं तब आप इस क्षेत्र में सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं। जी हां, कर्मचारी चयन आयोग (SSC) ने केंद्र सरकार के दफ्तर में ट्रांसलेटर के पदों पर रिक्तियां निकाली है। इस भर्ती के जरिए जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती की जाएगी। इच्छुक उम्मीदवार एसएससी (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाकर आवेदन कर सकते हैं। इस भर्ती के लिए अक्टूबर, 2022 में परीक्षा आयोजित करवाई जाएगी।

ट्रांसलेटर के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवार की उम्र 18 साल से 30 साल होनी चाहिए। इसी के साथ आरक्षित वर्गों को सरकारी नियमों के अनुसार उम्र में रियायत दी जाएगी। इसके लिए अनुसूचित जाति व जनजाति (SC-ST) वर्ग के लिए 5 साल की छूट मिलेगी, अन्य पिछड़ा जाति (OBC) के वर्ग के उम्मीदवार को 3 साल की छूट दी जाएगी। पीडब्ल्यूडी (अनारक्षित) वर्ग को 10 साल की छूट प्राप्त करवाई जाएगी वहीं, पीडब्ल्यूडी (PWD) वर्ग को 13 साल की छूट प्राप्त करवाई जाएगी। पीडब्ल्यूडी (SC-ST) को 15 साल की छूट प्राप्त करवाई जाएगी।

जूनियर हिंदी ट्रांसलेटर, जूनियर ट्रांसलेटर और सीनियर हिंदी ट्रांसलेटर के लिए शैक्षणिक योग्यता अलग-अलग रखी गई है। इसके लिए जारी नोटिफिकेशन देख सकते हैं।- क्लिक करें- (Click)

ये तारीखें याद रखें-

  • ऑनलाइन एप्लीकेशन की तारीख 20 जुलाई, 2022 है।
  • अप्लाई करने की आखिरी तारीख- 4 अगस्त, 2022 है।
  • एप्लीकेशन फीस की आखिरी तारीख- 5 अगस्त, 2022 है।
  • परीक्षा की तारीख- अक्टूबर, 2022

एप्लीकेशन फीस

इन पदों पर आवेदन करने के लिए अनारक्षित वर्ग के उम्मीदवारों को 100 रुपए एप्लीकेशन (SSC Translator Recruitment 2022)फीस के रूप में देने होंगे जबकि, महिला उम्मीदवारों तथा आरक्षित वर्गों को उम्मीदवारों का आवेदन निशुल्क होगा।

ऐसे करें अप्लाई

  1. सबसे पहले एएससी (SSC) की आधिकारिक वेबसाइट ssc.nic.in पर जाएं।
  2. वेबसाइट के होमपेज पर रजिस्ट्रेशन करें।
  3. रजिस्ट्रेशन के बाद मांगी गई जानकारी ध्यानपूर्वक भरें।
  4. और इसके बाद फॉर्म सब्मिट करें।
  5. भविष्य के इस्तेमाल के प्रिंट आउट संभाल कर रखें।

सैलरी

चयनित उम्मीदवारों को 35,400 से 1,42,400 रुपए प्रति महीने दिए जाएंगे।

यह भी पढ़ें- दिल्ली में सरकारी नौकरी करने का सुनहरा अवसर, DSSB में निकली 547 पदों पर बंपर भर्ती- करें अप्लाई

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि