बीकानेर की बेटियों ने RJS एग्जाम में दिखाया अपनी मेहनत का दमखम- पाई छप्पड़ फाड़ सफलता!

Bikaner Girls Topper in RJS Exam: बीती 30 अगस्त को आरजेएस (RJS-2021) का रिजल्ट घोषित हुआ, इस एग्जाम में बीकानेर की बेटियों ने कमाल कर दिखाया है। श्रीडूंगरगढ़ इलाके की दो बेटियों ने इस परीक्षा में सफलता हासिल की, इनमें शामिल एक ने प्रदेश में टॉप किया है। वहीं बीकानेर की रिचा राठौड़ ने (RJS 2021 Result) भी इस परीक्षा में सफलता हासिल कर अपनी धैर्यता और मेहनत का दमखम दिखाया है।

धीरेदसर चोटियान की रहने वाली अंजलि जानू (Anjali Janu) राजस्थान ज्यूडिशियल सर्विस (RJS)- एग्जाम में टॉप किया है। उन्होंने इस एग्जाम में 214 अंक हासिल किए हैं। उन्होंने यह सफलता दूसरे प्रयास में हासिल की है। अंजलि नेशनल लॉ यूनिवर्सिटी जोधपुर से LLB की डिग्री लेने के बाद से RJS एग्जाम की तैयारी कर रही थीं।

अंजलि के बारे में और पढ़ें- बीकानेर: छोटे से गांव की निवासी अंजिल जानू ने किया RJS एग्जाम में टॉप~ जानें सफलता का मूल मंत्र

वहीं, बेनीसर की रहने वाली सुषमा जाखड़ (Sushma Jakhad) पुत्री सीआई हरिराम ने आरजीएस (RJS-2021) एग्जाम में 36वां स्थान हासिल किया है। सुषमा आरजेएस टॉपर अंजलि की बुआ की बेटी हैं। सुषमा का चयन हाल ही में विधि रचनाकार के पद पर भी हुआ है।

वहीं, जन स्वास्थ्य अभियांत्रिकी विभाग में कानून अधिकारी के पद पर तैनात रिचा राठौड़ (Richa Rathore) का चयन भी RJS में हुआ है, उन्होंने परीक्षा में 88वीं रैंक हासिल की है। बीकानेर की रतनसिंह शेखावत की पुत्री रिचा के लिए यह सफर बेहद संघर्ष भरा रहा है। साल 2006 में विवाह होने के बाद पारिवारिक जिम्मेदारी को निभाते हुए उन्होंने साल 2009 में LLB की, लेकिन दुर्भाग्यवश साल 2017 में उनके पति नवीन सिंह राठौड़ का देहांत हो गया, जिसके बाद वह बुरी तरह टूट गई, मगर किसी तरह बच्चों की परवरिश करते हुए तथा अनुकंपा नौकरी को ठुकराते हुए रिचा ने अपने बलबूते पर कामयाब होने का सोचा, इसके बाद रिचा ने साल 2020 में एमजीएसयू (MJSU) से LLM कर टॉप किया, गए वर्ष उन्होंने RPSC से विधि अधिकारी के रूप में चयनित होकर PHED में कार्यभार (Bikaner Girls Topper in RJS Exam) संभाला और आज RJS में सफलता हासिल की।

यह भी पढ़ें- पिता नहीं कर पाए तो पोती ने किया दादा का ख्वाब पूरा- RJS एग्जाम में पाली की देशना बनीं 2nd टॉपर

 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि