विभागीय पेंच में उलझा नवली गेट पर ओवरब्रिज का निर्माण, अब आई यह बड़ी खबर

Bikaner News: नोखा शहर को दो हिस्सों में बांटने वाले नवली गेट रेलवे फाटक बंद होने के बाद वाहन चालकों और राहगीरों को काफी परेशानी हो रही है। रेलवे फाटक बंद होने से दोनों तरफ वाहनों की लंबी लाइनें लग जाती है और लगभग हर समय जाम की स्थिति बनी रहती है। इसे लेकर मुख्यमंत्री ने नवली गेट पर रेलवे फाटक पर ओवरब्रिज निमार्ण के लिए डीपीआर तैयार करने की बात कही थी। लेकिन इस प्रस्तावित ओवरब्रिज का निर्माण नोखावासियों को सपना ही लग रहा है।

पिछले एक साल से अधिक समय से कार्य प्रारंभ करने का आश्वासन दिया जा रहा है लेकिन इस ओवरब्रिज के निर्माण का कार्य विभागीय पेंच में उलझ गया है। इससे पहले डीपीआर बनाने वाली फार्म ने डीपीआर लगभग तैयार भी कर लिया था। सार्वजनिक निर्माण विभाग से संबंधित डीपीआर को रेलवे विभाग के तरफ से जब स्वीकृत कर दिया गया तो सार्वजनिक निर्माण विभाग ने डीपीआर बनाने वाली फार्म को तुरंत कार्य रोकने का आदेश दे दिया। अब इस ओवरब्रिज के निर्माण का कार्य रेलवे के तरफ से किया जाएगा। इस विभागीय पेंच में जनता को समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। Bikaner News

जिम्मेदार कोई भी इस पर बोलने को तैयार नहीं

नोखा (Nokha) से रोज कई ट्रेनें पार होती है और रेलवे फाटक बंद होने के वजह से जाम की स्थिति बनी रहती है। लेकिन स्थानीय जनप्रतिनिधि भी इसको लेकर सुस्त है। इसके चलते शहर के कुछ क्षेत्रों में लगातार जाम बनी रहती है। शहर के अंदर से गुजरने वाला एनएच -62 पर भी जाम लग जाती है। इस ओवरब्रिज के निर्माण का कार्य में देरी होने से पुरी ट्रैफिक व्यवस्था चरमरा गई है। नोखा (Nokha) के विधायक बिहारी लाल बिश्नोई (Bihari lal Bishnoi) ने कहा है कि हमने इस समस्या को विधानसभा में उठाया है।

सबकुछ फाईनल होने के बाद इसे रेलवे ने अपने पीक बुक 2021-22 में शामिल कर लिया। अब ओवरब्रिज का निर्माण रेलवे के तरफ से ही करवाया जाएगा। हमारा प्रयास है कि इसे जल्द से जल्द शुरू कर दिया जाए। रेलवे ने पिंक बुक में अगर शामिल नहीं किया होता तो राज्य सरकार ने 15 लाख रुपये डीपीआर के लिए बजट में प्रावधान किया था। लेकिन फिर भी इसे शुरू कराने की प्रक्रिया चल रही है।

बीकानेर: महेंद्र सिंह चौहान पशुपालक का वह देसी चेहरा जो पहलवान के रूप में जाना जाता है

 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि