राजस्थान फ्री स्कूटी वितरण योजना में अंतिम तिथि बढाई ~ Rajasthan Free Scooty Yojana Last Date

राजस्थान सरकार बजट वर्ष 2022-23 में मुख्यमंत्री अशोक गहलोत की बजट घोषणा-57 के अन्तर्गत चलने-फिरने में असमर्थ दिव्यांगजनों के लिए मुख्यमंत्री दिव्यांग स्कूटी योजना 2022 अंतर्गत आवेदन की अंतिम तिथि बढाई गई है।

सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता विभाग के सहायक निदेशक अरविंद ओला ने गुरूवार को बताया कि बजट घोषणा अन्तर्गत कॉलेज जाने वाले दिव्यांग छात्र-छात्राओं तथा रोजगार हेतु अपने कार्यस्थल पर जाने वाले दिव्यांगजनों, जो चलने-फिरने में असमर्थ हैं, को प्रदेश भर में कुल 5000 स्कूटी वितरण की जाएगी। स्कूटी योजना 2022 (Rajasthan Free Scooty Yojana Last Date) ऑनलाईन आवेदन की 31 अगस्त से बढाकर 30 सितंबर तक कर दी गई है।

पात्र आवेदक जो किसी कारण से ऑनलाईन आवेदन नहीं कर पाए, वे एसएसओ पोर्टल www.sso.rajasthan.gov.in पर “SJMS DSAP” आईकन के माध्यम से Online आवेदन कर सकते हैं। आवेदन के लिए अध्ययनरत प्रमाण पत्र/रोजगार मे लगे होने का प्रमाण पत्र, विकलांगता दर्शाते हुए फोटो व ड्राईविंग लाइसेंस आदि दस्तावेजों की आवश्यकता होगी। अन्य दस्तावेज यथा पेंशन पीपीओ, मूल निवास, आय प्रमाण पत्र, दिव्यांगता का प्रकार व दिव्यांगता प्रतिशत की डिटेल जन आधार के माध्यम से अपडेट करनी होगी।

फ्री स्कूटी, Free Scooty ऐसे करें अप्लाई!

–रिपोर्ट मनोज शर्मा

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि