हनुमानगढ़ के भादरा में गोकशी के मुद्दे ने पकड़ा तूल~कर्फ्यू जारी, पुलिस पर पथराव का गंभीर मामला

Hanumangarh News : राजस्थान में इन दिनों सांप्रदायिक तनाव और हिंसा की खबरें लगातार आ रही है। बकरीद पर हनुमानगढ़ के चिडिय़ागाधी में गो हत्या की खबर सामने आई थी। शुरू में प्रशासन ने इससे इंकार किया। लेकिन जब मांस की एफएसएल जांच हुई तो इस बात का खुलासा हुआ। इसके बाद ग्रामीणों ने प्रदर्शन कर दोषियों के खिलाफ कार्रवाई की मांग की।

बीते 21 जुलाई से ही हनुमानगढ़ के इलाके में तनाव फैला हुआ है। गांधीबड़ी और चिडिय़ागाधी में गोकशी को लेकर चार दिनों से चल रहे धरने को जब पुलिस ने हटाने की कोशिश की तो माहौल फिर से तनावग्रस्त हो गया। प्रदर्शनकारियों को हटाने पहुंची पुलिस से ग्रामीणों की झड़प हो गई और इसमें कई पुलिसकर्मी घायल हो गए।

प्रशासन ने इंटरनेट को किया बंद

बताया जा रहा है कि प्रशासन ने मंगलवार को शाम प्रदर्शनकारियों को धरना से हटा दिया था। लेकिन बुधवार को सुबह में कुछ लोग जमा होकर प्रदर्शन करने लगें। इसके बाद पहुंची पुलिस के साथ प्रदर्शनकारियों की झड़प हो गई। इसमें एएसपी सुरेश जांगिड़ और भदरा थाना प्रभारी रणवीर घायल हो गए। स्थिति को तनावपूर्ण देखते हुए जिलाधिकारी ने गांधीबड़ी और चिडिय़ागाधी पंचायत क्षेत्र में कर्फ्यू लगा दिया गया है। इसके साथ ही इंटरनेट को भी बंद कर दिया गया है। तनाव को देखते हुए इलाके में भारी पुलिस बल को तैनात किया गया है।

पुलिस की टीम को अलर्ट रहने को कहा गया है।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि