डाक विभाग के मिशन सुरक्षा के तहत किया जाएगा बीमा, मिलेगा तगड़ा फायदा

मध्यम वर्गीय परिवार के लिए डाक विभाग का इंडिया पोस्ट पेमेंट्स बैंक  एक विशेष सामूहिक दुर्घटना बीमा लेकर आया है। जिसमें महज साल में 299 और 399 रुपये के प्रीमियम पर 10 लाख रुपये का बीमा होगा। इसके लिए सबसे महत्वपूर्ण यह है कि आपका खाता इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक (Indian Post Payment Bank Insurance) में होना चाहिए। एक साल के बाद आपको इसे रिन्यू करवाना होगा।

जोधपुर (Jodhpur) क्षेत्र के पोस्टमास्टर जनरल कृष्ण कुमार यादव के मुताबिक, टाटा ऐआईजी और इंडिया पोस्ट पेमेंट बैंक के बीच समझौते के तहत 18 से 65 साल के लोगों के लिए सामूहिक दुर्घटना बीमा सुरक्षा दी जाएगी। इसमें दो तरह के बीमा का कवर हो सकेगा।

10 लाख रुपये तक का मिलेगा कवर

बीमा कवर में दुर्घटना से मृत्यु ,अपंगता, अंग विच्छेद या पैरालाइज्ड होने पर दस लाख रुपये का कवर हो सकेगा। साथ ही साथ इलाज के लिए 60 हजार तो ओपीडी (OPD) के लिए 30 हजार का क्लेम मिल सकेगा। पोस्ट मास्टर जनरल पश्चिमी क्षेत्र सचिन किशोर के अनुसार 399 रुपये के प्रीमियम बीमा में दो बच्चों की पढ़ाई के लिए एक लाख तक का खर्च, मृत्यु होने पर अंतिम संस्कार के लिए पांच हजार रुपये तक का खर्च मिल सकेगा। इसके लिए आप आसपास के डाकघर में जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। 15 अगस्त तक ही इस योजना का संचालन किया जाना है। (Indian Post Payment Bank Insurance)

राजस्थान पालनहार योजना- बच्चों के पालन पोषण तथा शिक्षा के लिए सरकार करेगी आर्थिक मदद!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि