नई दिल्ली और इंदौर के बीच चली नई सुपरफास्ट एक्सप्रेस ट्रेन- राजस्थान के लोगों की राह आसान!

Indore-New Delhi Train Express: नई दिल्ली- मध्य प्रदेश, उत्तर प्रदेश और राजस्थान तथा दिल्ली के लोगों के लिए रेलवे की ओर से एक अच्छी खबर है। इंदौर से नई दिल्ली के बीच हफ्ते में तीन दिन नई सुपरफास्ट एक्सप्रेस की शुरुआत हो गई है। ट्रेन के फतेहाबाद-रतलाम-नागदा वाया स्टेशन होंगे। रेलवे इसकी पहल आज यानी 24 अप्रैल से कर चुकी है। रेलवे द्वारा जारी प्रेस रिलीज में बताया गया कि इंदौर से नई दिल्ली के बीच हफ्ते में यह ट्रेन 3 दिन चलेगी। गाड़ी का नंबर 20957/20958 सुपरफास्ट एक्सप्रेस है।

ट्रेन नंबर 20957 अप- इंदौर से हर बुधवार, शुक्रवार और रविवार को शाम 4 बजकर 45 मिनट पर रवाना होगी और सुबह 5 बजकर 5 मिनट पर दिल्ली पहुंचेगी। डाउन में यह ट्रेन (20958) नई दिल्ली से इंदौर सुपरफास्ट एक्सप्रेस (Indore-New Delhi Train Express) कल से यानी दिनांक 28 अगस्त, 2022 से हर गुरुवार, शनिवार और सोमवार को शाम 7 बजकर 15 मिनट पर चलेगी और सुबह 6 बजकर 45 मिनट पर इंदौर पहुंचेगी।

वहीं ट्रेन के वाया स्टेशन- बडनगर, रतलाम, नागदा, रामगंज मंडी, कोटा जंक्शन, सवाई मोधोपुर जंक्शन, भरतपुर और मथुरा जंक्शन होंगे। इंदौर-नई दिल्ली सुपरफास्ट एक्स्प्रेस में वातानुकूलित, शयनयान और सामान्य श्रेणी के कोच होंगे।

पूर्वी यूपी के लिए वंदे भारत

उत्तर प्रदेश के गोरखपुर, प्रयागराज तथा लखनऊ के लोगों को भी रेलवे ने एक नई सौगात दी है। जल्द ही गोरखपुर से प्रयागराज वाया लखनऊ के लिए वंदे भारत दौड़ती दिखेगीष नॉर्थ ईस्टर्न (NE) और नॉर्थ सेंट्रल (NC) रेलवे ने शेड्यूल तैयार कर बोर्ड को भेज दिया है, यह ट्रेन हफ्ते में 6 दिन चलेग। खबर के मुताबिक, प्रधानंत्री मोदी ने ऐलान किया है कि दिनांक 15 अगस्त, 2023 तक 75 वंदे भारत पटरियों पर दौड़ेंगी।

यह भी पढ़ें- अब हवा से बातें करते हुए तय कीजिए सफर- रेलवे बढ़ाने जा रहा है एक्सप्रेस ट्रेनों की स्पीड!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि