आखिर क्यों राजस्थान पुलिस पर लगे बकरी चोरी करने के इल्जाम? बात ऊपर तक पहुंची!

राजस्थान पुलिस (Rajasthan Police) पर गजब का आरोप लगा है। जिसे जानने के बाद हर कोई सोचने पर मजबूर है। दरअसल, जयपुर ( Jaipur) के चाकसू (Chaksu) क्षेत्र में बकरियों की जमकर चोरियां हो रही थीं, लेकिन चोर तो ठीक मगर जब एक बकरी चोरी कांड में इसके सस्पेक्ट का पता चला तो सब जानकर हैरान रह गए। हुआ यह है कि अब पुलिस पर ही बकरी चोरी करने के आरोप लगाए जा रहे हैं। कांग्रेस मुख्यालय में चल रही जन सुनवाई के दौरान चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी (Ved Prakash Solanki) के नेतृत्व में चाकसू के दर्जनों ग्रामीणों ने पुलिस के द्वारा बकरी बेचने की शिकायत की। Has Rajasthan Stolen Goat?

इस जन सुनवाई में ग्रामीणों ने मंत्री अशोक चंदाना से शिकायत की, कि हमलोगों की बकरी खोल कर पुलिस लेकर थाने गई। उसके बाद हमलोग थाने पहुंचे तो पुलिस ने सभी बकरी को लौटा दिया। लेकिन एक बकरी पुलिस ने नहीं लौटाई। बाद में पता चला कि पुलिस ने उस बकरी को दो हजार रुपये में बेच दिया है। अब ग्रामीणों के द्वारा शिकायत किए जाने के बाद मंत्री अशोक चंदाना ने पुलिस कमिश्नर आनंद श्रीवास्तव से इस मामले को लेकर बात करने का भरोसा दिलाया है।

पुलिस पर लगातार उठ रहे सवाल

चाकसू विधायक वेद प्रकाश सोलंकी ने पुलिस को गैर जिम्मेदार बताया। विधायक ने कहा कि ग्रामीण पुलिस का हाल बहुत बुरा है। विधायक ने अवैध खनन में भी पुलिस के मिलीभगत का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अगर पुलिस सख्ती से निपटे तो अवैध खनन को रोका जा सकता है। बहरहाल पुलिस के द्वारा बकरी बेचने की बात सामने आने के बाद इस बात की खूब चर्चा हुइ। हालांकि, अभी इस बात की पुष्टि नहीं हो पाई है। (Has Rajasthan Stolen Goat?)

सुनील धनवंता तथा निशा धवल- अधिकारी के पद पर रह दंपति कर रहा देश की सेवा!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि