घरवालों ने मॉडलिंग से जताई आपत्ति तो पति ने दिया साथ और फिर फतेह किया मिसेज एशिया का खिताब

Jaipur Himadri Bhatnagar: जयपुर की रहने वाली हिमाद्रि भटनागर के सफलता की कहानी काफी दिलचस्प है। कहते हैं कि अगर आपके भीतर ख्वाब को मुकम्मल करने का जज्बा और जुनून हो और आपने पूरी लगन और मेहनत से उस काम को करने की ठानी हो तो दुनिया की कोई ताकत आपको नहीं हरा सकती है। ऐसा ही कुछ कर दिखाया है जयपुर की हिमाद्रि(Jaipur Himandri) ने। हिमाद्री ने अजमेर के पुष्कर में आयोजित एक इंवेट में मिसेज एशिया यूनिवर्स -2022 का खिताब जीत कर यह साबित किया कि सपनों को पूरा करने की जिद्द और कोशिश कभी नहीं छोड़नी चाहिए। आइए, आज हम हिमाद्रि की प्रेरक कहानी के बारे में बात करते हैं, जिन्होंने अपने बचपन के सपने को कड़ी मेहनत और जुनूनियत के साथ पूरा किया।

बचपन से ही माॅडलिंग का था सपना

Jaipur Himadri Bhatnagar

हिमाद्रि को बचपन से ही माॅडलिंग और एक्टिंग का शौक था और वह इसी क्षेत्र में करिअर बनाना चाहती थीं। शुरुआत में उन्हें तमाम तरफ की अड़चनों का सामना करना पड़ा, मगर हिमाद्रि भटनागर ने हिम्मत नहीं हारी और अपने सपने को पूरा करने के लिए संघर्ष जारी रखा। एक मिस कैटगरी में ड्रेस को लेकर परिजनों ने इसमें भाग लेने से मना कर दिया। लेकिन वो तब भी ब्यूटी काॉटेस्ट को करीब से देखती रही। बाद में जब हिमाद्रि भटनागर की शादी हुई तो पति के सपोर्ट से उन्होंने माॅडलिंग में कदम रखा।

हिम्रादि को शुरू में काफी रिजेक्शन मिलें, लेकिन वो लगातार प्रयास करती रही। उनका कहना है कि लोग मिस और मिसेज से अलग तरह से व्यवहार करते हैं। वह कहती हैं, शादी के पहले मैं फोटोशूट किया करती थी, जिसके लिए पहले काफी लोगों का फोन आता था। लेकिन जब हमने अपने प्रोफाइल को अपडेट किया तो लोगों ने मिसेज देखकर फोन करना कम कर दिया। उनका कहना है कि भारतीय पैरंट्स माॅडलिंग को बहुत अच्छा नहीं मानते हैं। जिसके कारण मैं कभी मिस टाइटल के लिए अप्लाई नहीं कर पाई। वो कहती हैं कि लोगों का मिस और मिसेज के प्रति अलग-अलग व्यवहार है।

पति के सपोर्ट से जीता मिसेज एशिया यूनिवर्स खिताब

himadri Bhatnagar

शादी के बाद पति और परिवार के सपोर्ट से पहली बार राजस्थान मिसेज 2021 के लिए अप्लाई किया और इस खिताब को अपने नाम कर लिया। इसके बाद 2022 मिसेज एशिया यूनिवर्स खिताब अपने नाम कर अपने आप को साबित कर दिया है। आज इंस्टाग्राम पर हिम्रादी भटनागर के हजारों फाॅलोर्वस है। अब इनका सपना कोरिया में होने (Jaipur Himadri Bhatnagar) वाले मिसेज यूनिवर्स एशिया के खिताब को जीतना है।

यह भी पढ़ें- बेहद रोचक रहा है राजस्थान में चीतों का इतिहास, जयपुर का यह मोहल्ला है इकलौता गवाह

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि