जयपुर से जोधपुर महज 1 घंटे में, इस तारीख से शुरू होगी हवाई सेवा- देखें शिड्यूल!

Jaipur to Jodhpur by Flight: जोधपुर पहुंचना अब पर्यटकों के लिए बेहद आसान होने जा रहा है। जल्द ही जोधपुर-जयपुर हवाई सेवा बहाल की जाएगी। इस सुविधा के शुरू हो जाने से न केवल भारतीय पर्यटकों बल्कि विदेशी पर्यटकों को भी फायदा होगा। यह रूट चार साल बाद वापस शुरू होने जा रहा है।

aeroplan

मिली जानकारी के अनुसार, यह सेवा 2 फरवरी से शुरू की जाएगी। अगस्त 2018 में जोधपुर से जयपुर के बीच हवाई सेवा किसी कारण से बंद करनी पड़ी, जिसके बाद कोरोना महामारी (Corona Mahamari) की वजह से यह सेवा दोबारा नहीं शुरू हो सकी। हालांकि 2020 में विंटर शिड्यूल के समय स्पाइसजेट एयरलाइंस (SpiceJet) ने हवाई यात्रा शुरू की थी, मगर कम यात्रियों की वजह से यह सहवाई सेवा जारी नहीं रखी जा सकी। अब इंडिगो एयरलाइंस (Indigo Airline) 2 फरवरी से इस सेवा को बहाल करेगी।

सेवा शुरू होने के बाद पर्यटक व अन्य यात्री जयपुर से जोधपुर महज 1 घंटे में पहुंच जाया करेंगे। फ्लाइट सुबह 9 बजकर 55 मिनट पर जोधपुर से डिपार्चर करेगी और एक घंटे बाद जयपुर अराइवल करेगी। इसके बाद जयपुर से यह फ्लाइट सुबह 11 बजकर 15 मिनट पर डिपार्चर करेगी और दोपहर 12 बजकर 15 मिनट पर अराइवल करेगी। फ्लाइट का कम से कम किराया 3 हजार रुपए होगी (अनुमानित राशि)।

जयपुर और जोधपुर के बीच शुरू हो रही यह हवाई यात्रा न केवल पर्यटन को (Jaipur to Jodhpur by Flight) बढ़ावा देगी बल्कि लोगों का समय भी खूब बचाएगी। मौजूदा वक्त में सड़क मार्ग से यह दूरी 5 से 6 घंटे में तय होती है। लेकिन हवाई सफर से यह यात्रा महज 1 घंटे में तय हो जाया करेगी।

Jaitaram SDM Shyam Sundar: 12 सरकारी नौकरियां पाने के बाद भी नहीं झुका यह अफसर!

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि