जयपुर: प्रॉपर्टी को लेकर कलयुगी बेटों ने मां के साथ किया गाली गुतार, कमरे में बंद कर पीटा भी!

Rajasthan: जयपुर मे प्रॉपर्टी को लेकर बेटों द्वारा मां को पीटने का मामला सामने आया है। कलयुगी बेटों ने ममता को भुला मां को बुरी तरह प्रताड़ित किया, पीड़िता के साथ गाली गुतार किया गया तथा बुजुर्ग मां को बेटों ने बुरी तरह पीटा। बच्चों की प्रताड़ना मां (Mother Harassed For Property in Jaipur) कब तक सहती, बुजुर्ग ने बेटों के खिलाफ अशोक नगर थाने (Ashok Nagar Station) में रिपोर्ट दर्ज करवाई है। पीड़िता ने निवेदन किया कि उसे न्याय मिले।

सरोजनी मार्ग सी-स्कीम की रहने वालीं लता देवनानी (75) के पति भगवान देवनानी का साल 2005 में हार्ट अटैक के कारण निधन हो गया था। इसके बाद बड़ा बेटा जयंत (46) तथा छोटा बेटा भीष्म (42) मां को छोड़कर कहीं और चले गए। पीड़ित लता पति की बेडशीट की फैक्ट्री संभालने लगी। इसके बाद कोरोना टाइम में भीष्म वापस घर लौट आया, जिसके बाद समय की नजाकत को समझते हुए बड़े बेटे जयंत को भी घर वापस बुला लिया गया। लता न करीब 700 वर्ग गज के मकान को तीन हिस्से में बांट दिया। एक हिस्सा बड़े बेटा जयंत को, दूसरा भीष्म को तो तीसरा खुद को, जहां वह अकेले रहती।

Mother Harassed For Property in Jaipur

लता देवनानी ने दोनों बेटों पर आरोप लगाते हुए कहा कि प्रोपर्टी ऐंठने के लिए दोनों बेटों की नियत खराब हो गई। तारीख 10 जुलाई को बेटे भीष्म ने उसकी दीवार तोड़ दी, जिससे पानी की सप्लाई टूट गई तथा उसके पति की बनाई प्रोपर्टी पर खुद का हक जमाने लगे। पीड़िता को प्रोपर्टी से बाहर करने के लिए पानी बंद करने के साथ-साथ बुजुर्ग के साथ हिंसा और गाली-गलौज की जाने लगी। उन्होंने गंगापोल रोड पर 2 हजार वर्ग गज की जमीन को भी हड़प लिया। वे लालच में इतने अंधे हो गए कि मां के आंसू भी उनके कठोर दिल को पिघला नहीं सके। आखिर में तंग आकर बुजुर्ग महिला ने 30 जुलाई को अशोक नगर थाने में रिपोर्ट दर्ज करवाई।

महिला ने आरोप लगाया कि बेटे गाली-गुतार करते तथा (Mother Harassed For Property in Jaipur) उसके साथ मारपीट करते हैं। उन्होंने बुजुर्ग को कमरे में बंद कर पीटा भी। कोरोना समय में पोते ने भी उन्हें पीटा था। पीड़ित बुजुर्ग का कहना है कि उसके बेटों ने उससे सारी पूंजी छीन ली है, उन्हें फैक्ट्री से भी निकाल दिया है। रिपोर्ट दर्ज हो गई है, मगर मामले को लेकर अभी तक कार्रवाई नहीं हुई है। पीड़िता उच्चाधिकारियों के पास न्याय की गुहार लगा रही है।

वहीं, मामले को लेकर एसएसओ (SHO) अशोक नगर विक्रम सिंह ने कहा कि- पीड़िता ने बेटे भीष्म द्वारा मारपीट को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई थी, क्योंकि मामला पारिवारिक है, इसलिए इसे समझाइश के आधार पर सुलझाने की कोशिश की जा रही है। सुरक्षा को लेकर जो भी इश्यू हैं, उन्हें पूरा किया जाएगा। बुजुर्ग लता देवनानी ने बेटे भीष्म के खिलाफ कानूनी कार्रवाई की मांग रखी है, बेटे भीष्म के खिलाफ चार्जशीट पूरी कर ली गई है, जल्द ही चालान कोर्ट में पेश किया जाएगा।

यह भी पढ़ें- जयपुर की तृप्ति जैन ने RJS परीक्षा में पाई 4th रैंक- कहा उम्मीदवार रखें इन 3 बातों का ख्याल

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि