सांगानेर में दुल्हन ने लगाई लाखों की चपत- दूल्हा बारात लेकर पहुंचा तो रख दी अजीब शर्त!

Jaipur News: जयपुर के सांगानेर (Sanganer) थाना इलाके में एक लुटेरी दुल्हन (Robber Bride Runs 10 Lakhs) का मामला सामने आया है। दुल्हन के परिजनों ने शादी से पहले शादी खर्च तो लिया मगर जब दूल्हा तोरण मारने पहुंचा तब लड़की वालों ने दूल्हे के सामने 2 लाख रुपए की डिमांड रखी। उन्होंने कहा दो लाख दो अन्यथा तोरण मत मारना।

दूल्हे के परिवार ने इज्जत बचाने के लिए किसी तरह रुपयों का इंतजाम किया और दुल्हन पक्ष वालों को दिए, मगर शादी के 10 दिन बाद ही दुल्हन फरार हो गई, वह अपने बीमार पिता से मिलने का बहाना बना कर गई थी और फिर लौटी ही नहीं। कई हफ्तों तक इंतजार करने के बाद जब दुल्हन वापस नहीं आई तो दूल्हे के परिजन ने सांगानेर थाना (Sanganer Police Station) में मामला दर्ज करवाया। थाने में नामजदों के खिलाफ केस दर्ज कर लिया गया है।

lUTERI DULHAN

सांगानेर पुलिस ने बताया कि सांगानेर निवासी बजरंग लाल ने दुल्हन के फरार होने को लेकर रिपोर्ट दर्ज करवाई है, जिसमें उसने बताया कि उसकी शादी कराने के लिए एक परिचित व्यक्ति राधामोहन और सीताराम ने उससे संपर्क साधा। उसे बताया गया कि असम की रहने वाली एक जानकार लड़की है, जिससे शादी की जा सकती है। वह लड़की घरेलू है तथा ग्रामीण है, वह परिवार का पूरा ख्याल रखेगी।

युवक ने हामी भरी और लड़की देखने के बाद पसंद कर ली, इस बीच लड़की के परिवार को शादी खर्च 50 हजार रुपए दिया गया, इसके अतिरिक्त बजरंग के परिवार ने शादी का पूरा खर्च उठाया, इसी साल के मई में युवक की शादी हुई थी। शादी के दिन जब वह बारात लेकर पहुंचा तो उसे तोरण मारना था, मगर लड़की वालों ने उसे वहीं रोक दिया तथा 2 लाख की डिमांड की। बजरंग ने किसी तरह चार रिश्तेदारों से रुपए लेकर दुल्हन के परिवार को दिए, जिसके बाद शादी सम्पन्न हुई।

बजरंग ने पुलिस को बताया कि शादी के दस दिन बाद दुल्हन पूजा उर्फ पायल ने अपने पिता की तबीयत खराब होने की बात कही तथा उसने असम जाकर मिलकर आने की बात बोली। बजरंग ने उसे किराए भाड़े के लिए 15 से 20 हजार रुपए दिए, जिसके बाद वह वहां से चली गई, मगर जब काफी टाइम हो गया तो वह लौटी नहीं। बजरंग जब कभी उसे फोन करता तो वह कुछ न कुछ बहाना बना बजरंग को टाल देती।

कुछ समय बाद (Robber Bride Runs 10 Lakh) आरोपी पूजा ने फोन उठाना ही बंद कर दिया, जो बिचौलिए थे- उन्होंने भी बजरंग को नजरअंदाज कर दिया। जिसके बाद बजरंग ने खुद असम जाने के बारे में सोचा, मगर उसे उसका पता नहीं मालूम था। बाद में उसने पुलिस के पास पहुंच केस दर्ज करवाया। पूजा तथा परिवार के सदस्यों पर करीब ढाई लाख रुपए की ठगी का केस दर्ज हुआ है। पुलिस के अनुसार, बजरंग ने जो दस्तावेज दिए थे, वे भी फर्जी निकले।

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि