ख्वाब को नहीं छोड़ा अधूरा~ जयपुर की बेटी ने यूपी की जज परीक्षा में किया टॉप!

Jaipur: अमूमन लोग कामयाबी एक अच्छे जीवन के लिए अख्तियार करना चाहते हैं, ताकि उनका जीवन समृद्ध और सहज बन सके। लेकिन जयपुर की बेटी मंजू भालोटिया (UP PCS-J Topper Manjula Bhalothia) की सोच कुछ अलग थी, यही कारण है कि आज उन्होंने सक्सेस के क्षेत्र में बड़ी कामयाबी पाई है। मंजू भालोटिया के पास सब कुछ था, बैंक में एक अच्छी जॉब, दो प्यारे बच्चे, जमीन-जायदाद और खूब ख्याल रखने वाला पति। लेकिन मंजू को फिर भी कुछ कमी खलती थी और वह थी ख्वाब को पूरा करने की कमी। आज मंजू ने जो सफलता हासिल की है, वह हम सभी के लिए एक प्रेरणा है, जो दर्शाती है कि खुद की कामयाबी हमेशा खुद की ही होती है।

Topper Manjula Bhalothia

जयपुर की निवासी मंजू भाोलटिया का ससुराल हरियाणा (Haryana) में है और अब उन्होंने उत्तर प्रदेश में जज की परीक्षा में टॉप किया है। मंजू का जन्म जयपुर (Jaipur) में हुआ और उन्होंने शुरुआती पढ़ाई जयपुर तथा अजमेर (Ajmer) से पूरी की। इसके बाद उन्होंने MBA लंदन से किया, जिसके बाद उन्होंने नामी और बड़े बैंक में जॉब की। लेकिन 2 साल बाद उन्होंने जॉब छोड़ दी। जॉब छोड़ने के बाद उनकी मुलाकात हरियाणा के सुमित से हुई, वहीं से दोनों दोस्त बने और फिर दोनों को प्यार हुआ और फिर शादी की। सुमित भी बैंकिग क्षेत्र में ही जॉब कर रहे थे।

jaipur news

शादी के बाद मंजू जज बनना चाहती थीं, लेकिन उनकी पढ़ाई काम नहीं आ रही थी, जीवन अच्छा था मगर सपने कैसे अधूरे छोड़ सकती थीं मंजू, जब उन्हें कुछ समझ नहीं आ रहा था तब उन्हें सुमित ने मोटिवेट किया जिसके बाद मंजू ने उत्तर प्रदेश ज्यूडिशियल सर्विसेज (UP PCS-J Topper Manjula Bhalothia) के बारे में पता किया और तैयारी शुरू कर दी। लेकिन, पढ़ाई के साथ-साथ दो बच्चे संभालना मंजू के लिए किसी चैलेंज से कम नहीं था ऐसे में उनके पति सुमित ने पत्नी के ख्वाब को मुकम्मल करने तथा बच्चों की देखरेख के लिए एक अच्छी-खासी नौकरी से इस्तीफा दे दिया, जिसके बाद सुमित ने हर कदम पर मंजू का साथ दिया।

jaipur rajasthan

इसके बाद मंजू ने जी-तोड़ मेहनत कर परीक्षा की तैयारी शुरू कर दी। जिसके बाद पिछले महीने उत्तर प्रदेश ज्यूडिशियल सर्विसेज के एग्जाम हुए, जिसका परिणाम दो दिन पहले ही आया है। मंजू ने इस एग्जाम में टॉप किया है। मंजू की इस कामयाबी से राजस्थान तथा हरियाणा में खुशी का माहौल बना हुआ है, उन्हें बधाई देने वालों का तांता रुक नहीं रहा।

यह भी पढ़ें- अनछिपी कथा- सिर्फ मथुरा, वृंदावन से ही नहीं जयपुर से भी रहा है श्रीकृष्ण का नाता

 

Add Comment

   
    >
राजस्थान की बेटी डॉ दिव्यानी कटारा किसी लेडी सिंघम से कम नहीं राजस्थान की शकीरा “गोरी नागोरी” की अदाएं कर देगी आपको घायल दिल्ली की इस मॉडल ने अपने हुस्न से मचाया तहलका, हमेशा रहती चर्चा में यूक्रेन की हॉट खूबसूरत महिला ने जं’ग के लिए उठाया ह’थियार महाशिवरात्रि स्पेशल : जानें भोलेनाथ को प्रसन्न करने की विधि